Close

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर व पूरा प्रदेश होगा प्रार्थनामय

० तीन दिनी प्रार्थना महोत्सव में शामिल होंगे देशभर के महा धर्मगुरु व बिशप

रायपुर। राजधानी रायपुर में 17 से 19 अक्टूबर तक फेस्टिवल ऑफ प्रेयर यानी प्रार्थना महोत्सव होने वला रहा है। यह मध्य भारत के सबसे बड़े चर्चों में से एक सेंट पॉल्स कैथेड्रल में होगा। इसमें सीएनआई सिनड के मॉडरेटर द मोस्ट बी.के नायक, छत्तीसगढ़ डायसिस के बिशप एसके नंदा, देश की 27 डायसिसों के महाधर्म गुरु यानी बिशप प्रमुख रूप से शामिल होंगे। वे विश्व शांति, देश व प्रदेश की तरक्की, शांति, सदभाव, भाईचारे तथा मानवता की सेवा के लिए दुआ करेंगे।

चर्च ऑफ नार्थ इंडिया का सिनड इसका आयोजन कर रहा है। छत्तीसगढ़ डायिसस को इसका होस्ट बनाया गया है। डायिसस के सचिव नितिन लारेंस पूरी व्यवस्था को को-ऑर्डिनेट कर रहे हैं। डायसिस के प्रवक्ता जॉन राजेश पॉल ने बताया कि महोत्सव में सभी चर्चों प्रेसबिटर इंचार्ज व डिकंस को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रबंधन समितियों का गठन किया गया है। सिनड के कोषाध्यक्ष सुब्रतो गोरई समेत सभी पदाधिकारी, प्रत्येक डायसिस से बिशप के साथ पदाधिकारी भी शिरकत करेंगे। प्रार्थना महोत्सव के साथ ही व्यक्तिगत तथा कलीसिया स्तर पर भी प्रार्थनाएं होंगी। सिनड के मार्गदर्शन एवं निर्देशानुसार प्रत्येक कलीसिया से प्रार्थना योद्धाओं को नियुक्त किया जा रहा है। वे प्रतिदिन अपने स्थान पर तय प्रेयर पाइंट के आधार पर प्रार्थना करेंगे। इसके लिए कलीसिया से पांच – पांच मसीहीजनों को चयनित किया जा रहा है। इसके लिए प्रार्थना समिति मोबाइल ग्रुप भी बनाया गया है। पादरी सुनील कुमार संयोजक व डॉ. राकेश सालोमन सहसंयोजक हैं। डायसिस के कोषाध्यक्ष अजय जॉन व पूरी एक्जीक्यूटिव कमेटी, सुपरीटेंडेंट आलोक रंजन, सेंट पॉल्स कैथेड्रल की पास्ट्रेट कमेटी आदि इसे सफल बनाने में जुटी है।

scroll to top