Close

देश में फिर से सायक्लोन की आहट, छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा असर, प्रदेश के कई इलाकों में होगी बारिश

रायपुर। मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के पहले सप्ताह में छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश की संभावना है। क्योंकि साइक्लोन की आहट मिल रही है। कल प्रदेश के अनेक स्थानों खासकर गरियाबंद, महासमुन्द, रायगढ़ से लगे पूर्वी छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जो अगले कुछ दिनों तक होती रहेगी। दिनभर धूप के बाद शाम रात को यह बारिश होगी। मौसम विभाग ने सोमवार सुबह 8.30 बजे तक के लिए दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश में कल 25 सितंबर को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज- चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा होने की भी संभावना है।प्रदेश में अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है।
मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर जैसलमेर, कोटा, गुना, सतना, पुरुलिया, कृष्णा नगर और उसके बाद पूर्व की ओर मणिपुर तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रवात परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम विहार और उसके आसपास 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से पश्चिम असम तक 0.9 किलोमीटर से 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

scroll to top