Close

इस स्टॉक की एक महीने में दोगुनी हो गई कीमत, राकेश झुनझुनवाला ने भी खरीदे 50 लाख शेयर

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Zee Entertainment Enterprises Limited) का शेयर एक महीने में दोगुने से अधिक हो गया है. 23 अगस्त 2021 को यह 170 रुपये पर था मगर आज के कारोबार में यह करीब 360 रु तक चढ़ गया. इस समय (करीब डेढ़ बजे) जी एंटरटेनमेंट का शेयर 318 रु के आस-पास है. यह शेयर 1 जनवरी को 225 रु के करीब था. इस हिसाब से देखें तो ये शेयर 2021 में अब तक यह करीब 44 फीसदी ऊपर चढ़ गया है.

राकेश झुनझुनवाला ने 110.22 करोड़ रुपये के थोक सौदे में कंपनी के 50 लाख शेयर खरीदे हैं. उन्होंने 220.4 रुपये पर शेयर खरीदे, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड में उनकी हिस्सेदारी का मूल्य पिछले एक सप्ताह में अब तक 50% से अधिक बढ़ गया है. झुनझुनवाला के अलावा, बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज यूरोप एसए ने भी लगभग 115 करोड़ रुपये के थोक सौदे में 48.7 लाख शेयर 236.2 रुपये पर खरीदे.

बता दें जी जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) के साथ विलय की घोषणा के बाद इसके शेयर बीएसई पर 40 फीसदी से अधिक की उछाल से साथ 362.90 रु के नये 52 हफ्तों के शिखर तक पहुंच गए थे. जी एंटरटेनमेंट के निदेशक मंडल ने सोनी पिक्चर्स और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज लिमिटेड के बीच विलय को मंजूरी दे दी है.

जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स के बीच हुई डील से दोनों कंपनियां अपने लीनियर नेटवर्क, डिजिटल एसेट्स, प्रोडक्शन ऑपरेशंस और प्रोग्राम लाइब्रेरीज को कम्बाइंड करेंगी. डील के तहत जी और सोनी मिल कर काम करेंगे और 90 दिनों की विशेष अवधि के दौरान निश्चित समझौतों को अंतिम रूप देंगे. विलय होने वाली कंपनी भारत में पब्लिक लिस्टेड कंपनी होगी.

ब्रोकरेज शेयरखान ने ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज को टारगेट प्राइस 400 रुपये के साथ खरीदने की सलाह दी है. शेयरखान के मुताबिक ग्रोथ कैपिटल का इस्तेमाल कंपनी अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के विकास में तेजी लाने और खेल सहित प्रमुख कंटेंट में निवेश करने के लिए करेगी.

 

 

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन में खरीदना चाहते हैं सोना तो जरूर पढ़ लें यह खबर, नहीं तो होगी परेशानी

One Comment
scroll to top