Close

मैट्स यूनिवर्सिटी में G-20 पर सिम्पोजियम का हुआ आयोजन

रायपुर। मैट्स विश्वविद्यालय के प्रबंधन एवं वाणिज्य विभाग द्वारा G-20 पर सिम्पोजियम का आयोजन मैट्स विश्वविद्यालय प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में भारतीय प्रबंधन संस्थान के प्रोफेसर डॉ संजीव पराशर थे। उन्होंने सत्र में महाभारत से उदाहरण देते हुए विद्यार्थियों को सस्टेनेबल डेवलपमेंट पर व्याख्यान दिया।

एवम भारत के G-20 में योगदान के बारे में भी प्रत्यक्ष रूप से विद्यार्थियों को रूबरू करवाया कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ के पी यादव ने G-20 में भारत के अतुलनीय योगदान तथा भारत की अध्यक्षता उसकी चुनौतियों अथवा उसके निदान के बारे में अवगत कराया। मैट्स विश्वविद्यालय के कुलसचिव गोकुलानंद पांडा ने भारत में G-20 समिट आयोजन पर विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम की अध्यक्षता विभाग प्रमुख डॉ उमेश गुप्ता ने की उन्होंने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए सिम्पोजियम के उद्देश्य को समझाया सत्र में विभाग के बीकॉम एमकॉम बीबीए एमबीए के छात्रों द्वारा G-20 के विविध आयामों पर प्रेजेंटेशन हुआ तथा कार्यक्रम का समापन प्रश्न सत्र तथा फ़ोटो सेशन के साथ हुआ.कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया उपकुलपति डॉ दीपिका ढांड महानिदेशक प्रियेश पगारिया ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की तथा भविष्य में भी इस तरह के ज्ञानवर्धक सत्र आयोजित करने हुए विभाग को प्रोत्साहित किया.

 

scroll to top