Close

भोपाल : मुख्यमंत्री निवास पहुंचे कांग्रेस के 35 से ज्यादा विधायक, जानियें क्यों

cm-mohan-yadav-take-congress-along-in-mp

भोपाल। लंबे समय से विकास कार्यों के लिए राशि का इंतजार कर रहे कांग्रेस विधायकों ने सीएम मोहन यादव से मिलकर उनके क्षेत्रों के लिए विकास की राशि मांग की. कांग्रेस के 35 से ज्यादा विधायक नेता प्रतिपक्ष के साथ मोहन यादव के पास पहुंचे ।

विधायकों का कहना है कि जनता ने उन्हें चुना है, लेकिन बीजेपी सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है उनके लिए राशि नहीं मिलती है. विकास कार्यों के लिए राशि नही जिसके चलते विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं ।

बीजेपी विधायकों को करोड़ों रुपए की मिलती है राशी – कांग्रेस

बीजेपी विधायकों को विकास कार्यों के लिए करोड़ों की राशि दे दी जाती है, लेकिन जब कांग्रेस विधायक अपने लिए राशि मांगते हैं तो उनको राशि देने में बजट का रोढा बताया जाता है । कांग्रेस विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष की अगुवाई में सीएम मोहन यादव से ये मांग कि और कहा जब बीजेपी विधायकों को राशि मिलती है तो कांग्रेस विधायकों के साथ भेदभाव क्यों ।

कांग्रेस विधायक सदन में राशि को लेकर आवाज उठाते रहे हैं, इनका आरोप है कि बीजेपी की रणनीति है कि कांग्रेस विधायकों को राशि नहीं मिलेगी,जिससे जनता का गुस्सा उनके लिए फूटेगा, जिसका असर ये होगा कि जनता कांग्रेस विधायकों को नहीं चुनेगी। हालांकि कांग्रेस ने कहा कि विधायकों को राशि मिलती है इससे ही वे विकास कार्य करा रहे हैं । लेकिन सरकार भेदभाव कर रही है , रणनीति ये है कि विपक्ष को राशि नहीं मिलेगी तो वहां के क्षेत्र का विकास कार्य नहीं होगा और फिर बीजेपी कहेगी कि आपने इनको वोट दिया था जिसके कारण विकास नहीं हुआ।

मोहन सरकार बीजेपी विधायकों को देगी 100 – 100 करोड़

मध्यप्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार हर विधानसभा इलाके में विकास कार्यों पर अगले चार साल में 100 करोड़ रुपए विधायकों को विधानसभा क्षेत्र के लिए देगी । इसमें बीजेपी विधायकों को ही राशि का प्रावधान किया गया है , इनको विजन डॉक्यूमेंट देने के लिए कहा गया था। विधायक जिनको प्राथमिकताएं देगा उसके हिसाब से सरकार पैसा खर्च करेगी। इसका हिसाब-किताब विधायक को ही करना है, मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी भी इनकी होगी ।

नेता प्रतिपक्ष बोले ये सरासर बेईमानी

विधानसभा नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार अपने विधायकों के साथ मोहन यादव के पास पहुंचे और कहां की जब आप 4 साल में भाजपा विधायकों को 100 करोड़ की राशि देने के लिए उनसे प्लानिंग मांग रहे हैं तो फिर कांग्रेस विधायकों के साथ भेदभाव क्यों, उमंग सिंगार ने कहा कि उनसे भी कभी नहीं पूछा गया कि आप प्लान तैयार करके लाइए आखिर यह भेदभाव करके बीजेपी कांग्रेस विधायकों को सत्ता से दूर करने की रणनीति पर काम कर रही है

वहीं वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस विधायकों को सिर्फ राजनीति से मतलब है और कुछ नहीं , इनको विकास कार्यों से कोई मतलब ही नहीं , यदि कांग्रेस के एमएलए प्रस्ताव बनाकर लायेंगे तो हम क्यों नहीं देंगे।

scroll to top