Close

World Cup 2023: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, शुभमन गिल की तबियत बिगड़ी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल

स्पोर्ट्स न्यूज़। वनडे विश्व कप 2023 में अपना अभियान शुरू करने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की तबीयत बिगड़ गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उनका खेलना मुश्किल है। हालांकि, पाकिस्तान के साथ मैच से पहले वह पूरी तरह फिट हो सकते हैं। गिल का रविवार के मैच में खेलना संदिग्ध है। गिल के बाहर होने की स्थिति में ईशान किशन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

हाल के दिनों में वनडे में भारत के सबसे शानदार बल्लेबाज गिल कथित तौर पर तेज बुखार से पीड़ित हैं और इस मामले पर अंतिम फैसला लेने से पहले शुक्रवार को उनका डेंगू के लिए परीक्षण किया जाएगा।

टीम के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, “चेन्नई पहुंचने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है। उनके परीक्षण किए जा रहे हैं। शुक्रवार को उनके परीक्षण होंगे और शुरुआती मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।” सूत्र ने कहा कि पता चला है कि गिल का डेंगू के लिए परीक्षण किया जा रहा है और ऐसे में वह कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे।

डेंगू के मरीजों की शारीरिक रिकवरी अलग-अलग होती है और उन्हें ठीक होने और पूरी तरह तैयार होने में आम तौर पर लगभग 7-10 दिन लगते हैं। सूत्र ने कहा, “आइए जल्दबाजी न करें। अगर यह सामान्य वायरल बुखार है, तो वह एंटीबायोटिक्स ले सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से मेडिकल टीम का फैसला है।”

शुभमन गिल इस साल भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। वह वनडे क्रिकेट में एक हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। भारत को विश्व कप जीतना है तो उसमें गिल का रोल बेहद अहम होगा। ऐसे में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी जल्द से जल्द उनके फिट होने की दुआ कर रहे होंगे।

scroll to top