Close

बेंगलुरु : पटाखा गोदाम में आग लगने से हुआ विस्फोट, 12 लोगों की जलने से मौत

नेशनल न्यूज़। बेंगलुरु के अनेकल तालुक के अट्टीबेले इलाके में शनिवार को एक पटाखा गोदाम-सह-दुकान में आग लगने से 12 लोगों की जलकर मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दुकान के मालिक समेत चार लोग झुलस गए, जिनका इलाज चल रहा है। उसने बताया कि घायलों में एक गंभीर रूप से झुलस गया है तथा उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, मृतकों में ज्यादातर पटाखा गोदाम-सह-दुकान में काम करने वाले कर्मचारी थे, उनकी पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा, ‘‘जिस वक्त आग लगी उस वक्त कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। हमने अब तक मौके से 12 जले हुए शव बरामद किए हैं। इन सभी को अस्पताल ले जाया गया है। दुकान के भीतर अन्य कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका के बीच तलाशी अभियान अब भी जारी है।” उन्होंने बताया, “दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पा लिया गया।” प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना के वक्त दुकान में करीब 12 से 15 लोग काम कर रहे थे।

फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी टीम के विशेषज्ञ भी जांच के लिए घटनास्थल पर गए हैं। उन्होंने बताया कि आग लगने के सही कारणों की पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर लाखों रुपये के पटाखे रखे हुए थे, जिसमें आग लग गई और विस्फोट होने लगा।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भी घटनास्थल का दौरा करने की उम्मीद है। इस बीच, सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने लिखा, “यह खबर सुनकर मुझे बहुत गहरा दु:ख हुआ कि बेंगलुरु के अनेकल के पास एक पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई। मैं कल दुर्घटनास्थल जाउंगा और उसका निरीक्षण करुंगा। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

 

 

 

scroll to top