Close

बिलासपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर , 31 अक्टूबर से सप्ताह में 3 दिन सीधी फ्लाइट

बिलासपुर। अलायन्स एयर ने विंटर शेड्यूल में सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को बिलासपुर से दिल्ली की सीधी फ्लाइट 31 अक्टूबर से चलाने की घोषणा की है। बिलासपुर- प्रयागराज सेवा भी इन्हीं तीन दिनों में जारी रहेगी। इसके अलावा बिलासपुर से दिल्ली के लिए जबलपुर होकर चलने वाली फ्लाइट अब बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। सोमवार को कोई भी फ्लाइट नहीं होगी। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने इस निर्णय का स्वागत किया है और कहा है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के समय दी गई गिरफ्तारी का असर हुआ है।

विन्टर शेड्यूल के अनुसार दिल्ली से बिलासपुर सीधी फ्लाईट सुबह 9.00 बजे उड़कर 11.15 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। यह फ्लाईट दोपहर 3.15 पर बिलासपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर शाम 5.25 बजे दिल्ली में उतर जायेगी। इस उड़ान के कारण प्रयागराज उड़ान के समय भी परिवर्तन किया गया है। यह अब 11.45 बजे बिलासपुर से उड़कर दोपहर 1.00 बजे प्रयागराज पहुंचेगी और 1.30 पर वहा से उड़कर दोपहर 14.45 बिलासपुर वापस आ जायेगी। यही फ्लाइट फिर दिल्ली जाएगी। बिलासपुर दिल्ली वाया जबलपुर का समय पहले जैसा ही रखा गया है।

गौरतलब है कि हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति लगातार बिलासपुर से देश की चारो महानगरों तक सीधी उड़ान की मांग करती रही है। हाल ही में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिलासपुर में दौरा हुआ था, तब समिति के प्रतिनिधिमंडल ने मिलने का समय मांगा था। परन्तु समय न मिलने पर विरोध स्वरूप 35 सदस्यों ने गिरफ्तारी दी थी। समिति ने बिलासपुर से हैदराबाद, बिलासपुर से कोलकाता और बिलासपुर से मुंबई तक भी सीधी उड़ान की मांग दोहराई तथा बिलासपुर एयरपोर्ट को पुनः उड़ान 5 योजना में शामिल करने की मांग की है।

 

scroll to top