Close

रिलायंस इंडस्ट्रीज: आज घोषित करेगी दूसरी तिमाही के नतीजे, रिटेल और डिजिटल कारोबार के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) आज अपनी दूसरी तिमाही (2nd Quarter Result) के नतीजों का ऐलान करेगी. माना जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के जुलाई से सितंबर महीने के तिमाही के नतीजे बेहद शानदार रहने वाले है. रिलायंस के नतीजों में चार चांद लगाएगा डिजिटल और रिटेल कारोबार ( Digital and Retial Business).

जानकारों के मुताबिक रिलायंस के रेवेन्यु में रिटेल बिजनेस की हिस्सेदारी करीब 32.4 फीसदी है तो डिजिटल कारोबार में रेवेन्यु में भागीदारी18.5 फीसदी है. दोनों ही सेंगमेंट में डबल डिजिट ग्रोथ देखने को मिलेगा. ब्रोकेरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने अपनी Earning Report में कहा है कि रिटेल और डिजिटल बिजनेस शानदार प्रदर्शन दिखाने वाला है. वहीं कंपनी का ऑयल एंड गैस का कोर बिजनेस भी बेहतर प्रदर्शन करेगा. मोतीलाल ओसवाल ने रिलायंस के शेयर को खरीदने की भी सलाह दी है. Yes Securities के मुताबिक पिछली तिमाही के मुकाबले रिलायंस बेहतर नतीजे दिखाएगा. रिटेल के कारोबार पर मुनाफा बढ़ने की उम्मीद है तो रिफाइनरी मार्जिन में भी सुधार देखने को मिल सकता है.

बेहतर नतीजों की उम्मीद

वहीं रिलायंस के शानदार नतीजों की उम्मीद में शेयर बाजार को भी है. इस उम्मीद में हाल के दिनों में रिलायंस के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है. जुलाई महीने के बाद से रिलायंस के शेयर में 24 फीसदी का उछाल आ चुका है. 19 अक्टूबर को रिलायंस के शेयर ने 2750 रुपये का रिकॉर्ड हाई बनाया था. तब कंपनी का Market Capitalization 18.3 लाख करोड़ रुपये पर जा पहुंचा था. नतीजों के पहले आज Reliance Industries एक फीसदी के बढ़त के साथ 2643.35 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है.

 

यह भी पढ़ें- शाकाहारी लोगों के लिए प्रोटीन के 10 सबसे अच्छे प्राकृतिक स्रोत, आसानी से पूरी करें प्रोटीन की कमी

One Comment
scroll to top