Close

दिवाली से पहले खरीदें सस्ता घर, ये सरकारी बैंक दे रहा है मौका

SBI

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक आपको सस्ते में प्रापर्टी खरीदने का मौका दे रहा है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है. आप कल यानी 25 अक्टूबर को सस्ते घर के लिए बोली लगा सकते हैं. BI (State Bank Of India) ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. इस नीलामी में 12315 रेजिडेंशियल प्रापर्टी के लिए आप बोली लगा सकते हैं.

SBI ने किया ट्वीट

एसबीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि अपने घर के लिए बोली लगाएं! ई-नीलामी के दौरान हमसे जुड़ें और अपनी सर्वश्रेष्ठ बोली लगाएं. IBAPI के मुताबिक, इस नीलामी में बैंक 12315 रेजिडेंशियल प्रापर्टी की नीलामी करेगा. इसके अलावा इसमें 2749 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 1415 इंडस्ट्रीयल प्रापर्टी, 100 एग्रीकल्चर प्रापर्टी की नीलामी की जा रही है.

ऑफिशियल लिंक पर करें विजिट

इसके अलावा नीलामी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशिल लिंक https://bank.sbi/web/sbi-in-the-news/auction-notices/bank-e-auctions पर विजिट कर सकते हैं

कैसे ले सकते हैं नीलामी में हिस्सा-

अगर आप इस नीलामी में भाग लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. आप अपनी मेल आईडी और मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए आपको ई-ऑक्शन पोर्टल पर जाना होगा.  इसके बाद में सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स को अपलोड करना होगा. KYC डॉक्यूमेंट को E-Auction सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किया जाएगा. नीलामी में शामिल होने वाले व्यक्ति के पास डिजिटल सिग्नेचर होने चाहिए. इसके बाद में आपको संबधित बैंक ब्रांच में केवाईसी डॉक्युमेंट्स दिखाने होंगे. बोलीदाताओं को नीलामी के नियमों के अनुसार ई-नीलामी की तारीख को नीलामी के घंटों के दौरान लॉगिन करना होगा और बोली लगानी होगी.

किस तरह के घरों की होती है नीलामी?

आपको बता दें जो भी ग्राहक बैंक से होम लोन लेते हैं और किसी भी कारण से अपना लोन नहीं चुका पाते हैं तो इन लोगों के घरों पर बैंक का कब्जा हो जाता है. उन सभी लोगों की जमीन को या फिर प्लॉट को बैंक के द्वारा कब्जे में ले लिया जाता है. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

 

 

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार दिसंबर में दे सकती है शानदार कमाई का मौका, मिल सकता है एफडी से ज्यादा रिटर्न

One Comment
scroll to top