Close

लाईफटाईम हाई से 34 फीसदी तक गिर चुका है Easy Trip Planners के शेयर का भाव

EaseMyTrip.com नाम से ट्रैवल पोर्टल चलाने वाली कंपनी Easy Trip Planners के शेयर में गिरावट का सिलसिला जारी है. सोमवार के कारोबारी सत्र में भी Easy Trip Planners के शेयर में भारी बिकवाली देखी गई और इसके शेयर में Lower Circuit लगा हुआ है. शक्रवार को भी शेयर गिरावट के साथ निचले सर्किट पर 500 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. सोमवार को  Easy Trip Planners का शेयर सुबह 510 रुपये पर खुला, लेकिन निवेशकों ने फिर बिकवाली शुरु कर दी और ये 5 फीसदी की गिरावट के साथ 475.35 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है.

आपको बता दें इसी वर्ष मार्च में Easy Trip Planners का आईपीओ ( Initial Public Offering) आया था. कंपनी का आईपीओ 186-187 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आया था. कंपनी का आईपीओ जबरदस्त सब्सक्राइब हुआ था. कंपनी का आईपीओ 160 गुना ओवरसब्सक्राइब हुआ था लेकिन कंपनी की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग बहुत अच्छी नहीं रही थी. लेकिन मई महीने के बाद से कंपनी के शेयरों में तेजी का रुझान शुरु हुआ. निवेशकों ने खरीदारी शुरु कर दी और देखते ही देखते ही कंपनी के शेयर के भाव में 350 फीसदी तक की उछाल आ गया. Easy Trip Planners ने 717 रुपये के Lifetime High को छूआ. लेकिन इसके बाद से कंपनी के शेयर में बिकवाली का दौर शुरु हो गया और अपने उच्चतम स्तर से  Easy Trip Planners का शेयर 34 फीसदी तक नीचे आ चुका है.

माना जा रहा था कि कोरोना के मामले घटने के बाद ज्यादा से ज्यादा लोग हवाई यात्रा करेंगे तो कंपनी के शेयर में तेजी आएगी. सरकार ने 100 फीसदी घरेलू विमान सेवा की इजाजत भी दे दी है. चुनिंदा देशों ने भी हवाई यात्रा की भारत से इजाजत दे दी है. त्योहारों का सीजन है जिसमें ज्यादा लोग हवाई यात्रा करते हैं, सादियों का सीजन भी आ रहा ये सब ट्रैवल पोर्टल के लिये माकूल माना जाता है बावजूद इसके  Easy Trip Planners के शेयर में लगातार गिरावट देखी जा रही है.

जानकारों का मानना है कि कंपनी के तिमाही नतीजे आने तक Easy Trip Planners के शेयर के भाव में गिरावट जारी रह सकता है. 28 अक्टूबर को Easy Trip Planners जुलाई – सितंबर की दूसरी तिमाही के लिये अपने नतीजों का ऐलान करेगी.

 

 

यह भी पढ़ें- फोनपे यूजर्स को झटका, मोबाइल रिचार्ज करने पर चुकानी होगी इतनी फीस

One Comment
scroll to top