Close

दिवाली पर इन राशियों को हो सकता है आर्थिक नुकसान, भूलकर भी न करें ये काम

पंचांग के अनुसार 4 नवंबर 2021, गुरुवार को दिवाली का पर्व मनाया जाएगा. इस दिन कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या की तिथि है. इस दिन ग्रहों की स्थिति कुछ राशियों को धन के मामले में हानि उठानी पड़ सकती है. ये राशियों कौन-कौन सी हैं आइए जानते हैं-

दिवाली पर ग्रहों की स्थिति

दिवाली के दिन ग्रहों की स्थिति की बात करें तो इस दिन तुला राशि में चार ग्रहों की युति बनी हुई है. तुला राशि में इस दिन सूर्य, मंगल, बुध और चंद्रमा विराजमान रहेगा. इसके साथ ही मकर राशि में शनि देव और गुरु मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही वृषभ राशि में राहु, वृश्चिक राशि में केतु, धनु राशि में शुक्र की मौजूदगी बनी हुई है.

इन राशियों को देना होगा विशेष ध्यान

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– राहु का गोचर आपकी राशि में हो रहा है. राहु गलत कार्यों को करने के लिए प्रेरित करता है. इसलिए सावधान रहें. गलत संगत और गलत कार्यों से दूर रहे हैं. नहीं तो धन हानि के साथ मुसीबत में भी पड़ सकते हैं.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– आपकी राशि पर शनि की ढैया चल रही है. धन के मामले में विशेष सावधानी बरतनी होगी. इस दिन गलत कार्यों को करने से बचें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– शनि की ढैया का प्रभाव आपकी भी राशि पर भी है. तनाव से बचने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्यों को करने से पहले जीवन साथी और विद्वान व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– भ्रम और तनाव की स्थिति से बचने का प्रयास करें. जल्द धन प्राप्त करने की कोशिश, नुकसान भी पहुंचा सकती है. गलत कार्यों को भूलकर भी न करें. शराब और अन्य नशे से बचने का प्रयास करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– शनि और गुरु की युति आपकी राशि में बनी हुई है. शनि देव को दंडाधिकारी भी कहा गया है. इसलिए विशेष सावधानी बरतें. अहंकार और वाणी दोष की स्थिति न बनने दें. इस दिन जरूरतमंद लोगों की मदद करें, शनि देव से जुड़ी चीजों का दान करें, लाभ प्राप्त होगा. इस दिन गलत ढंग से धन प्राप्त करने की कोशिश न करें.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 हजार नए केस दर्ज, 733 की मौत

One Comment
scroll to top