Close

गुजरात पल हादसा : बीजेपी सांसद के 12 रिश्तेदारों की भी मौत, बनी SIT, कंपनी पर FIR

अहमदाबाद।रविवार शाम गुजरात के मोरबी में मच्छू नदी पर 140 साल पुराना सस्पेंशन ब्रिज गिरने से मृतकों का आंकड़ा 143 तक पहुँच गया है। कई अन्य घायल हो गए। पुल हाल ही में मरम्मत के बाद जनता के लिए फिर से खोला गया था। राज्य सरकार ने मोरबी की घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री भूपेश पटेल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर शोक व्यक्त किया।
आईएएस अधिकारी एवं एएमसी आयुक्त राजकुमार बेनीवाल, गांधीनगर में सड़क एवं भवन में गुणवत्ता नियंत्रण विभाग के मुख्य अभियंता केएम पटेल, एलडी इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ एचओडी स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग विभाग डॉ गोपाल टैंक, सचिव सड़क एवं आवास संदीप वसावा और सीआईडी ​​(अपराध) आईजी सुभाष त्रिवेदी की एक कमिटी बनाई गई है, जो मामले की जांच करेगी।
गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल तड़के मोरबी में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, तलाशी अभियान, राहत-बचाव अभियान, घायलों के इलाज सहित सभी मामलों की जानकारी ली और घटना में व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।
मोरबी हादसे से मेरा मन करुणा से भरा हुआ है- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में ब्रिज हादसे पर दुख व्यक्त किया है। केवडिया में एकता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आज यहां पर काफी सारे प्रोग्राम होने थे, लेकिन कल के दु:खद हादसे के बाद ये कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। पीएम ने कहा मेरा मन करूणा से भरा हुआ है। पीएम ने कहा बचाव कार्य में कोई दिक्कत नहीं आएगी। पीएम ने कहा कि पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। पीएम मोदी ने हादसे के बाद से सरकार सक्रिय है। पीएम ने कहा कि साल 2022 हमारे लिए काफी अहम है। इस साल हमने आजादी के 75 साल पूरे किए है।
मृतकों की संख्या 143 पहुंची
मोरबी हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मृतकों की संख्या 143 तक पहुंच गई। इसमें बच्चों की संख्या काफी ज्यादा है। मच्छु नदी में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ सेना के जवान सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए हैं।

scroll to top