Close

मुंबई में फिर आफत की बारिश, निचले इलाकों में पानी भरा, कई इलाकों में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया

मुंबई: मुंबई में आज सुबह से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है जिसके चलते कई निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया है.  अंधेरी, कुर्ला, हिंदमाता, सायन, और चेंबूर में सड़कों पर पानी भर गया है.

पानी की वजह से अंधेरी सबवे और मलाड सबवे को बंद करना पड़ा है. बारिश का लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा. हार्बर लाइन पर सीएसटी और मानखुर्द के बीच लोकल सेवा ठप पड़ गई है.  गोरेगांव के शास्त्रीनगर में बारिश के चलते कॉलोनी में कमर तक पानी भर गया है. कई गाड़ियां डूब गई हैं.

विद्याविहार-कुर्ला के बीच लोकल देरी से चल रही है. ट्रांस हार्बर लाइन पर भी लोकल 20-25 मिनट लेट है. मौसम विभाग ने आज भारी बारिश की चेतावनी दी है, कुछ जगहों पर बहुत ज्यादा बारिश भी हो सकती है.

 भारी बारिश की वजह से मुंबई में मीठी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए  नदी के पास रहने वाले करीब 12 सौ लोगों को बीएमसी स्कूल में शिफ्ट किया गया है.

सायन गांधी मार्केट का पूरा रोड पानी के नीचे चला गया है, गाड़िया बंद पड़ रही हैं. सायन गांधी मार्केट से कुर्ला की ओर जाने वाले रोड पर दादर तक ट्रैफिक जाम लग गया है, सायन स्टेशन पर हर तरफ पानी भर गया है.

आपको बता दें आईएमडी ने बीते दिन चेतावनी स्तर को ‘ऑरेंज’ से बढ़ाकर ‘रेड’ कर दिया था. शहर में मंगलवार रात से ही रुक-रुक कर बारिश जारी है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भी भर गया है. राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के वैज्ञानिक आर. के. जेनमानी ने कहा कि मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है.

 

 

यह भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा लेकिन एरियर्स को सरकार ने कही यह बड़ी बात, जानें

One Comment
scroll to top