Close

खुशखबरी :चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज को MBBS की 150 सीटों को मान्यता

० प्रदेश में अब 1770 सीटें , टी एस सिंहदेव ने ट्वीट कर दी खुशखबरी
रायपुर। राज्य के एक और मेडिकल कॉलेज को मान्यता मिल गई है. छत्तीसगढ़ में मेडिकल के छात्रों के लिए खुशखबरी है। नेशनल मेडिकल कमीशन ने दुर्ग के सरकारी चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज को एमबीबीएस की 150 सीटों को मान्यता दे दी है. इस बात की जानकारी स्वाथ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने ट्वीट कर दे दी है. अब एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले छात्रों की सीट भी बढ़ जाएगी.

नेशनल मेडिकल कमीशन ने कुछ दिन पहले ही चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज का वीडियो कांफ्रेंस के जरिए निरीक्षण किया था. इसके बाद से ही उम्मीद जताई जा रही थी की जल्द इस मेडिकल कॉलेज को भी मान्यता मिल जाएगी. ऐसा ही हुआ चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज को 150 सीट में पढ़ाई के लिए मान्यता मिल गई.अब सत्र 2022- 23 की पढ़ाई शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि राज्य की कुल एमबीबीएस सीट 1570 से बढ़कर अब 1720 हो गई हैं. माना जा रहा है कि अभी और ये संख्या अभी बढ़ने वाली है. महासमुंद और कोरबा की ईडब्ल्यूएस की 50 सीटें मिलने पर सीटों की संख्या 1770 हो जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने ट्वीट कर दी जानकारी

दरअसल छत्तीसगढ़ में लगातार मेडिकल कॉलेज को मान्यता मिल रही है. इसके चलते मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए ये बड़ी राहत है. स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने ने ट्वीट कर बताया है कि दुर्ग के चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज को राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान से 150 सीटों के लिए दाखिले की अनुमति मिल गई है. राज्य में इस चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना से सभी मेडिकल स्टूडेंट के लिए लाभदायक सिद्ध होगी.

 

scroll to top