Close

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक ओलंपियाड की घोषणा, शिक्षकों को प्रमाण पत्र और दस लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक ओलंपियाड की घोषणा हो चुकी है। शीर्ष सौ शिक्षकों को प्रमाण पत्र और उत्कृष्टता के बैज के साथ दस लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। ये शीर्ष सौ विजेता भारत, कनाडा, इंडोनेशिया, नीदरलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और नाइजीरिया से आते हैं। उन्हें ‘टीचर इम्पैक्ट अवार्ड्स’ में भाग लेने का भी मौका मिलेगा, जो एक वैश्विक शिक्षक मान्यता पहल है, जो शीर्ष शिक्षकों को दुनिया के साथ अपनी प्रभावी कहानियों को साझा करने और इसके लिए पुरस्कृत करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

40 देशों के 68,000 से अधिक शिक्षकों ने कराया था पंजीकरण

करीब 40 देशों के 68,000 से अधिक शिक्षकों ने ओलंपियाड के लिए पंजीकरण कराया था। भाग लेने वाले शिक्षकों ने साझा किया कि अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक ओलंपियाड के प्रयास ने उनकी शिक्षण क्षमताओं का एक वास्तविक अर्थ दिया और पूछे गए प्रश्नों के माध्यम से उन्हें नई अवधारणाओं से परिचित कराया।

दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल एज द्वारका में शिक्षकों ने साझा किए अनुभव

दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल एज द्वारका में वरिष्ठ विंग समन्वयक और शीर्ष 100 में से एक अनुभूति शुक्ला ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि, “संकाय का विकास छात्रों और संस्थान के विकास के लिए मौलिक है!” एक अन्य शीर्ष स्कोरर गौहर्षि ने साझा किया, “ओलंपियाड ने मेरी समझ और शैक्षणिक दृष्टिकोण और सिद्धांतों के बारे में जागरूकता को चुनौती दी, जबकि मुझे अपनी समझ को वास्तविक दुनिया में  लागू करने के लिए प्रेरित किया।

 

SURAASA के संस्थापक और सीईओ ऋषभ खन्ना ने साझा किया कि “शिक्षकों ने अपने करियर के लिए जो समय और प्रयास लगाया है, वह उनके छात्रों और पेशेवर समुदाय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण के बारे में बहुत कुछ कहता है। इस ओलंपियाड की सफलता इस बात का एक और प्रमाण है कि शिक्षण कैसे किया जाता है। मैं उन सभी प्रतिभागियों को अपनी हार्दिक बधाई देता हूं जिन्होंने अपने करियर में बदलाव लाने के लिए यह कदम उठाया। आप सभी हमारे लिए रॉकस्टार हैं।”

 

 

 

यह भी पढ़े :-राहुल गांधी 22 नवंबर को गुजरात में करेंगे चुनाव प्रचार, सीएम भूपेश बघेल भी होंगे शामिल

One Comment
scroll to top