Close

अश्विन, फुटबॉल वर्ल्ड कप में इस टीम का करेंगे समर्थन

टी20 वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है। अब क्रिकेट से सारा मोमेंटम फुटबॉल में शिफ्ट होगा, क्योंकि 20-11-2022 से फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है। कतर में होने वाला यह वर्ल्ड कप अरब देशों में खेला जाने वाला पहला फुटबॉल वर्ल्ड कप होगा। फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच में मेजबान कतर और इक्वाडोर की टीमें आमने-सामने होंगी।

हालांकि, सबकी नजरें लियोनल मेसी की अर्जेंटीना, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल और स्पेन जैसी टीमों पर होंगी। क्रिकेटर्स भी फुटबॉल वर्ल्ड कप का जमकर आनंद लेते हैं। कई खिलाड़ी तो क्लब मैचों के दौरान स्टेडियम में भी गए थे। भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं।

फीफा वर्ल्ड कप में अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बताया

एक चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने इस फीफा वर्ल्ड कप में अपनी पसंदीदा टीम के बारे में भी बताया। अश्विन ने कहा – मैं हमेशा से स्पेन का प्रशंसक रहा हूं। निश्चित नहीं हूं कि वे इस साल कैसा प्रदर्शन करने जा रहे हैं, लेकिन हां यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि स्पेन कैसा करता है। अन्य फुटबॉल टीमों ने खेल के स्तर को उठाया है और पिछला विश्व कप अद्भुत था। पिछली बार फ्रांस के कीलियन एम्बाप्पे को देखने में मुझे बहुत मजा आया था। इसलिए मैं बहुत सारे नए सितारों को देखने के लिए उत्सुक हूं। मैं फीफा विश्व कप कतर 2022 का इंतजार कर रहा हूं।

प्रज्ञान ओझा ने कहा – हां मैं फीफा विश्व कप 2022 देखने के लिए कतर जा रहा हूं

भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने भी फुटबॉल विश्व कप फाइनल पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा- हां मैं फीफा विश्व कप 2022 देखने के लिए कतर जा रहा हूं। मैं पुर्तगाल बनाम उरुग्वे मुकाबला देखने जा रहा हूं। इसके पीछे एकमात्र कारण क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। ऐसा नहीं है कि मैं फुटबॉल का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, लेकिन मैं सिर्फ रोनाल्डो को लाइव खेलते हुए देखना चाहता हूं। ड्रीम फाइनल के बारे में पूछे जाने पर प्रज्ञान ने कहा- मैं फुटबॉल का बहुत ज्यादा फॉलोअर नहीं हूं, लेकिन अगर मुझे चुनना है तो मैं फाइनल में मेसी बनाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो यानी अर्जेंटीना बनाम पुर्तगाल मैच देखना चाहूंगा।

फीफा वर्ल्ड कप में इस बार 32 टीमें हिस्सा ले रही

फीफा वर्ल्ड कप में इस बार 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 32 टीमों को चार-चार के आठ ग्रुप में बांटा गया है। टूर्नामेंट के मैच आठ मैदानों पर खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 80 हजार दर्शक क्षमता वाले लुसैल स्टेडियम में होगा। मिडिल ईस्ट में होने वाला यह पहला वर्ल्ड कप होगा। लियोनल मेसी की अर्जेंटीन को ग्रुप-सी में और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम को सबसे आखिरी ग्रुप-एच में रखा गया है। ग्रुप-सी में अर्जेंटीना के अलावा साउदी अरब, मैक्सिको और पोलैंड है। वहीं, ग्रुप-एच में पुर्तगाल के अलावा घाना, उरुग्वे और कोरिया है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक ओलंपियाड की घोषणा, शिक्षकों को प्रमाण पत्र और दस लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा

One Comment
scroll to top