Close

3 दिसंबर को होगी मतगणना, काउंटिंग के लिए आब्जर्वर को दी जा रही ट्रेनिंग

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव खत्म होने के बाद सभी प्रदेशवासियों को 3 दिसंबर का इंतजार है। जनता समेत नेता सभी मतगणना का इंतजार कर रहे हैं। चुनाव आयोग भी 3 दिसंबर के लिए तैयारी कर रही है। आज बुधवार को मतगणना में ड्यूटी लगे सुपर वाइजर, सहायक और माइक्रो आब्जर्वर सभी को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह कार्यक्रम दो भागों में बांटा गया है। वहीं 3 दिसंबर को सेजबहार शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना होनी है।

रायपुर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे के मार्गदर्शन में विधानसभा निर्वाचन के मतगणना के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आज 28 नवंबर को आयोजित की गई है। सीयू से मतगणना में ड्यूटी लगे सुपर वाइजर, सहायक और माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण 28 नवंबर को 11 बजे से रविशंकर विश्वविद्यालय में होगा। इसके साथ ही डाक मतपत्र की गणना करने वाले सुपरवाइजर, सहायक और माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण 28 नवंबर को ही 3:30 बजे से रेड क्रॉस मीटिंग हाल में आयोजित होगा।

दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने 3 दिसंबर को होने वाले गिनती के लिए मतगणना एजेंट्स को ट्रेनिंग देगी। इसके लिए सभी एजेंट्स को इसकी जानकारी दे दी गई है। मतगणना के समय सभी अभिकर्ता को अलर्ट रहने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रदेश से मास्टर ट्रेनर सभी एजेंट्स प्रशिक्षण दे रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस ने 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना की तैयारी को लेकर सभी जिला संगठन मुख्यालय में विधानसभा वार मतगणना अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण देने निर्देश दिए हैं। 27 नवंबर से 30 नवंबर तक मतगणना अभिकर्ता ट्रेनिंग कार्यक्रम होंगे। मतगणना अभिकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के लिए प्रदेश से मास्टर ट्रेनरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जो विधानसभावार मतगणना अभिकर्ताओं को मतगणना से संबंधित जानकारी देंगे।

scroll to top