Close

प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश,अंबिकापुर में दर्ज की गई 10 डिग्री तापमान

रायपुर । उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश हुई.जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई। सरगुजा में मंगलवार को भी आसमान में घना बादल छाए रहे एवं अंबिकापुर सहित कई क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी होती रही। हवा चलने से जहां दिन में भी ठंड महसूस की गई, वहीं तापमान भी इस ठंड के सीजन में पहली बार 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया। सोमवार को अंबिकापुर नगर का तापमान 9.8 डिग्री दर्ज किया गया।

अंबिकापुर सहित पूरे सरगुजा में तापमान दस डिग्री के नीचे आने के कारण लोग दिनभर गर्म कपड़े पहने रहे एवं कई जगहों पर अलाव का भी सहारा लिया गया।

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 30 नवंबर तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना जताई गई है उसके पश्चात बादल जब आसमान से छट जाएंगे तो तापमान में और तेजी से गिरावट आएगा और इसके बाद ठंड और बढ़ेगी। आज अंबिकापुर में अधिकतम तापमान – 26.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान – 09.8 डिग्री रहा। गौरतलब है कि विक्षोभ के असर के कारण सरगुजा में रविवार से ही आसमान में घने बादल छाए है और कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो रही है। मंगलवार को भी सरगुजा के कई क्षेत्रों में घने बादलों के बीच बूंदाबांदी हुई।

 

scroll to top