Close

जल्द होगा नए नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान, कई नामों पर हो रही चर्चा

रायपुर। राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए निराशाजनक नतीजे लेकर आए। इसके बाद राज्य में नए चेहरे की तलाश शुरू हो गई. नेता प्रतिपक्ष को लेकर कई नामों पर चर्चा हो रही है. लेकिन अब उमेश पटेल को दिल्ली से फोन आया। विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी आ रही है कि धनेन्द्र साहू, रविंद्र चौबे, मोहन मरकाम, टीएस सिंहदेव सहित कई बड़े नेता पार्टी आलाकमान से शिकायत करने की मूड में है। वही पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा चलाए गए कैंपेन के डायलॉग में हेरफेर करने के मामलों का खुलासा कर सकते है।

हालांकि, राज्य में नेता प्रतिपक्ष पद के लिए उमेश पटेल के अलावा भूपेश बघेल, चरण दास महंत, कवासी लखमा और लखेश्वर बघेल के नाम पर भी चर्चा चल रही है. सूत्रों के मुताबिक खरसिया से तीसरे विधायक कांग्रेस सरकार में वरिष्ठ मंत्री शहीद नंद कुमार पटेल के बेटे उमेश पटेल के नाम की चर्चा जोरों पर है. सूत्रों के मुताबिक, उमेश नंदकुमार पटेल को दिल्ली दरबार से बुलावा आया. उमेश पटेल की छवि एक बेदाग नेता की है और उन्हें सरकार और संगठन में अच्छा अनुभव है।

 

जहां एक ओर सभी मंत्री और बड़े नाम हार गए, वहीं दूसरी ओर उमेश पटेल ने पटेल परिवार की पारंपरिक सीट पर रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल कर एक बार फिर विधानसभा में जगह बनाई. उनके पिता शाहिद नंदकुमार पटेल राज्य में एक मजबूत नेता थे और उन्होंने विपक्ष में रहते हुए पार्टी को मजबूत करने के लिए राज्य में परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया था। आम चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने खरसिया में एक कार्यक्रम में शहीद नंद कुमार पटेल की खुलकर तारीफ की थी. जीत के बाद उमेश पटेल को भेजने की बात चल रही थी. यह विषय उस समय भी काफी सुर्खियों में रहा था।

प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार को लेकर 8 दिसंबर को दिल्ली में समीक्षा बैठक होगी। कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज का बयान आया है। कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे क्या? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ी थी। कोई एक चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ा गया था।

दीपक बैज ने कहा मुझे 4 महीने का ही समय मिला। जिसमें बहुत काम किया। वहीं TS सिंहदेव और अमरजीत भगत के बयानों पर कहा कि चुनाव परिणाम विपरीत आने के बाद इस तरह के बयान आते हैं। उनके बयानों को पार्टी स्तर पर समीक्षा की जाएगी। लगातार जेसीबी और बुलडोजर की कार्रवाई पर उन्होंने कहा की सरकार बनने से पहले भाजपा लोगों को डराने और धमकाने की राजनीति कर रही है। केदार कश्यप के बयान पर दीपक बैज ने कहा 15 साल बस्तर में कोई विकास नहीं किया है।

 

scroll to top