Close

इंडिया vs बांग्लादेश : विराट कोहली ने तीन साल के बाद अपना वनडे में शतक लगा दिया

विराट कोहली

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से अपने रन मशीन के अवतार में नजर आने लगे हैं। हाल ही में एशिया कप में शतक लगाया और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टॉप स्कोरर रहे। इसके बाद अब वनडे में भी विराट ने तीन साल के बाद अपना शतक लगा दिया है। यह इस फॉर्मेट में उनका 44वां और इंटरनेशनल क्रिकेट में 72वां शतक था। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग को पीछे छोड़ते हुए दुनिया भर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे ऊपर बस 100 शतक के साथ द ग्रेट सचिन तेंदुलकर हैं।

जबरदस्त पारी खेलने वाले ईशान किशन का साथ दिया विराट कोहली

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम में जारी तीसरे वनडे में 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया था। उन्होंने पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद 210 रनों की जबरदस्त पारी खेलने वाले ईशान किशन का साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 290 रन जोड़ दिए। विराट ने भी इस मैच में 91 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी में विराट ने 11 चौके और दो छक्के जड़े। शुरुआत में वह स्ट्रगल करते दिखे लेकिन एक बार सेट होने के बाद उन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाजों की क्लास लगा दी।

काफी स्ट्रगल कर रहे थे कोहली विराट कोहली

विराट कोहली के लिए यह साल शुरुआत में कुछ अच्छा नहीं था। पहले 6-7 महीने तक वह काफी स्ट्रगल कर रहे थे। फिर टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड सीरीज के बाद उन्होंने ब्रेक लिया। फिर वह एशिया कप 2022 में टीम के साथ लौटे। यहां उनका एक नया अवतार देखने को मिला। इस टूर्नामेंट में विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार टी20 शतक जड़ा और फैंस का तकरीबन 1000 दिनों का इंतजार खत्म किया। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में वह लीडिंग रन स्कोरर बनकर सामने आए। अब वनडे क्रिकेट में भी शतक लगाकर उन्होंने दुनिया को बता दिया है कि किंग इज बैक। विराट के नाम वनडे में 44, टेस्ट में 27 और टी20 इंटरनेशनल में एक शतक दर्ज है।

 

यह भी पढ़े:-गुजरात में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव 2022 की हार का दोहरा झटका

scroll to top