Close

पैरादान महोत्सव: पशुओं का बेशकीमती पैरा बारिश से बचाने रखे सुरक्षित- कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा

० चलो बढ़ाए कदम गोठान में पैरा पहुंचाए हम, गांव के ही पशु हमारे फिर भूखा कैसे रहने दे हम

जांजगीर चांपा। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने सभी गोठान प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि पैरा दान महोत्सव के दौरान गांव के किसानों द्वारा स्वप्रेरणा से गौठान में पहुंचे पैरा को बारिश से बचाने के इंतजाम करें। पैरा को तिरपाल, पॉलिथीन या शेड में सुरक्षित रखे।

जिले में पैरादान महोत्सव के दूसरे दिन भी किसानों का उत्साह बरकरार रहा और पैरा दान करने के लिए लोग ट्रैक्टर ट्राली के साथ साइकिल एवं सिर पर लेकर गोठान में पहुंचाये। बारिश को देखते हुए गोठान में पैरा को सुव्यवस्थित रखने के निर्देश जिला कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा एवं जिला पंचायत सीईओ डॉ ज्योति पटेल ने सभी अधिकारियों को दिए हैं।

पामगढ़ की 6 गोठान में 73 ट्रेक्टर पैरा दान
जिले में 10 से 15 दिसंबर तक पैरादान महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अभियान से जुड़ते हुए किसान संकल्प के साथ कह रहे है कि पैरा दान करने बढ़ाएंगे कदम, गोठान में ही पहुचायेगे हम । किसान कह रहे है कि गोठान में जो पशु जाते है वह हमारे ही है और गांव के पशुपालकों के है। जितना होगा उसको गोठान में पहुंचायेंगे और अपने घरों में भी सुरक्षित रखेंगे ताकि बीच बीच मे आवश्यकता होने पर फिर गोठान में भेज देंगे। पामगढ़ विकासखंड की पामगढ़, चेउडीह, कोसला, डुडगा, मुड़पार, कुटरावोड में 11 दिसंबर को 6 गोठान में 73 ट्रेक्टर पैरा दान में आया। बिलारी गोठान में गंगाराम 3 ट्रेक्टर, भागीरथी 2 ट्रेक्टर, मनरखन 2 ट्रेक्टर, परदेसी 3 ट्रेक्टर, मोतीलाल 2 ट्रेक्टर कुल 12 ट्रेक्टर पैरा दान में पहुंचा। किसानों ने कोहका गोठान में जाकर स्वप्रेरणा से पैरादान किया गया। बलौदा विकासखण्ड के करमंदा, औराइकला, चारपारा, बोकरेल, परसदा, कोसमंदा, हरदीविशाल, नवागांव वही महुदा ब में नरेंद्र शुक्ला, शैलेंद्र शुक्ला के द्वारा 9 ट्रेक्टर पैरा दान आया। नवागढ़ में पेंड्री जां में समूह की दीदीयो के द्वारा किया गया। धाराशिव खो, सुकली, अकलतरी, कुथुर, धूरकोट, बुडेना, हरदी में किसानों ने अपने खेत से पैरा गोठान में पहुंचाया। अकलतरा की गोठान लटिया, भैसतरा, खोंड़, अर्जुनी, पिपरसत्ती, महमदपुर, बम्हनीडीह की गोठान सोठी, हथनेवरा, चोरहादेवरी, देवरी, पुछेली गोठान में पैरादान के लिए किसान, युवा, महिलाए सहित ग्रामीण शामिल हुए।

 

scroll to top