Close

युवक युवती परिचय सम्मेलन आज के समय की आवश्यकता है :ताम्रध्वज साहू

० साहू समाज के परिचय सम्मेलन में गृहमंत्री एवं नगरीय प्रशासन मंत्री शामिल हुए ,अनेक विकास कार्यों की दी सौगात

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के मुख्य आतिथ्य में रायपुर जिले के विकास खंड के ग्राम रीवा में साहू समाज का युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया थे । कार्यक्रम का अयोजन जिला साहू समाज ग्रामीण द्वारा किया गया । इस दौरान गृहमंत्री श्री और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ डहरिया ने ग्राम पंचायत रीवा के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया । विकास कार्यों में हाईस्कूल के अतिरिक्त कक्ष लागत 6 लाख रुपए, अतिरिक्त कक्ष लागत 4 लाख 71हजार रूपये, सामुदायिक भवन चंद्राकर समाज लागत 5 लाख रुपए और व्यवसायिक भवन लागत 8 लाख77 हजार का लोकार्पण भूमिपूजन किया गया ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृह मंत्री श्री साहू ने भक्त माता को नमन करते हुए कहा कि युवक युवती परिचय सम्मेलन आज के समय की आवश्यकता है ऐसे सम्मेलन में युवक युवतियों को एक दूसरे के बारे में जानने समझने का अवसर मिलता है और उनका परिचय होता है ।
उन्होंने इस विशाल आयोजन के लिए आयोजकों शुभकामनाएं दीं । नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमामार डहरिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के सभी वरिष्ठ और सम्मानीय सदस्यों को इस शानदार आयोजन के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं । उन्होंने कहा कि कि आप सभी के समन्वित प्रयासों से साहू समाज इस प्रकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है ।
यह प्रसन्नता का विषय है कि हमारा साहू समाज भक्त माता कर्मा जी के बताये हुए आदर्शों पर आगे बढ़ रहा है । भक्त माता कर्मा का संपूर्ण जीवन केवल साहू समाज के लिए ही नहीं बल्कि सर्व मानव समाज के लिए अनुकरणीय है । इस अवसर पर आप सब के बीच उपस्थित होकर मुझे अपार प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है ।
वास्तव में युवक-युवती परिचय सम्मेलन आज के समय की आवश्यकता है, जिसके माध्यम से समाज के प्रतिभावान युवक-युवतियां एक मंच पर अपना परिचय देते हैं एवं भावी जीवन साथी का चयन करते हैं । इसके साथ ही इस बात का विश्वास भी आता है कि यहां मिलने वाली समस्त जानकारियां विश्वसनीय होती है । वैसे तो साहू समाज छत्तीसगढ़ प्रदेश का संगठित समाज है, जो अपने कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी के साथ करते आ रहा है ।


निश्चित रुप से इस प्रकार का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए डॉ डहरिया ने साहू समाज को इस आयोजन के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी । साहू समाज के विशाल युवक युवती परिचय सम्मेलन में प्रतिभागियों ने अपना परिचय दिया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे टहल सिंह साहू और अन्य विशिष्ट अतिथियों ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर थानेशवर साहू, संदीप साहू, हनुमंत प्रसाद साहू एवं आनंद प्रसाद साहू सहित समाज केसम्मानित वरिष्ठ सदस्य युवक युवतियां और उनके परिवार के सदस्य शामिल हुए ।
कार्यक्रम में संयोजक देवनाथ साहू अध्यक्ष ज़िला साहू संघ श्री द्वारिका साहू उपाध्यक्ष ज़िला साहू संघ , श्रीमती अनीता थान सिंह श्रीमती हेमलता डुमेंद्र साहू सरपंच चंद्र प्रकाश साहू , सोहन साहू जी ब्रह्मानंद साहू पोषण साहू चूड़ामणि साहू लाल कुमार साहूए केशरी मोहन साहू, श्रीमती निर्मला साहू जी, श्रीमती चंद्रकला साहू जोइधा राम साहू महेश साहू उपेन्द्र साहू और समस्त तहसील पदाधिकारी एवं परिक्षेत्र के पदाधिकारी और ग्रामीण उपस्थित थे।

scroll to top