Close

एप्पल के ऐप स्टोर ने कीमत का खुलासा कर दिया है

ऐप स्टोर

इंडिया में यूजर्स के लिए कीमत कितनी है कंपनी ने तो इस बात की फिलहाल कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है लेकिन एप्पल के ऐप स्टोर ने कीमत का खुलासा कर दिया है। जी हां, आपने सही पढ़ा इस बात से पर्दा उठ गया है कि आखिर आईफोन यूजर्स को ब्लू टिक रखने के लिए हर महीने कितने रुपये का चार्ज देना होगा। अगर आप भी एप्पल आईफोन यूजर हैं और ट्विटर पर ब्लू बैज की इच्छा रखते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि आपको हर महीने कितने पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

आईफोन यूजर्स को झटका

रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर आईफोन यूजर्स से ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए हर महीने 11 डॉलर की फीस लेने की तैयारी कर रहा है। जो भी यूजर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए आईफोन ऐप से पेमेंट करेंगे, उनसे 11 डॉलर की फीस ली जाएगी। अगर वहीं यूजर, वेबसाइट से इसका पेमेंट करते हैं तो उनके लिए ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन का चार्ज 7.99 डॉलर ही होगा।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर ने इससे पहले भी ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर चार्ज लेने की बात कही थी, लेकिन यूजर्स के भारी विरोध के बाद उसे टाल दिया गया। ऐपल के साथ कुछ दिनों से एलन मस्क का विवाद जारी है। दरअसल एलन मस्क ने आरोप लगाया था कि ऐपल, ऐप स्टोर से ट्विटर को हटाने की धमकी दे रहा है। वैसे तो मस्क ने ट्वीट करके इन विवादों के खत्म होने की जानकारी दी थी और कहा था कि टिम कुक के साथ उन्होंने बातचीत कर सारे विवाद सुलझा लिए हैं।

आईफोन यूजर्स के लिए चार्ज

ट्विटर के बॉस एलन मस्क ने कई बार कहा है कि ट्विटर पर वेरीफाई यूजर्स को हर महीने चार्ज देना पड़ेगा। ट्विटर ब्लू प्लान के जरिये ट्विटर अपनी साइट से फेक अकाउंट की सफाई की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने ब्लू टिक वेरिफाई अकाउंट यूजर्स से 8 डॉलर यानी करीब ₹657.64 और आईफोन यूजर्स से 11 डॉलर यानी करीब ₹904.26 की फीस की शर्त रखी है। आपको बता दें कि ऐपल के आईफोन ऐप चार्ज, की वजह से कई ऐप आईफोन यूजर्स से एक्स्ट्रा चार्ज लेते है। ट्विटर अकेला नहीं है जो आईफोन यूजर्स से अधिक चार्ज लेगा, Spotify जैसे प्लेटफॉर्म भी आईफोन यूजर्स से एक्स्ट्रा चार्ज लेते है।

ट्विटर ऐप्पल ऐप स्टोर पर दिखाई दी कीमत

एप्पल एप स्टोर में ट्विटर ऐप के बारे में दी गई डीटेल से इस बात का खुलासा हो गया है कि एप्पल यूजर्स को ट्विट ब्लू के लिए हर महीने ₹999 का चार्ज देना होगा। आईओएस यानी आईफोन यूजर्स के लिए कीमत का तो खुलासा हो गया है लेकिन भारत में रहने वाले एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चार्ज के बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी अभी नहीं मिली है।

कंपनी सबसे पहले इस फीचर को वेब और एप्पल आईफोन के लिए टेस्टिंग कर रही है, यही कारण हो सकता है कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कीमत की फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े:-आरआरआर ने तोड़ा रजनीकांत का 24 साल से कामय ये रिकॉर्ड

One Comment
scroll to top