Close

राशिफल: इन 5 राशि वालों को आज रहना होगा सावधान, आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 15 दिसंबर 2021 बुधवार को मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है. इस दिन मोक्षदा एकादशी व्रत का पारण किया जाता है. आज बुधवार को भरणी नक्षत्र और चंद्रमा का गोचर मेष राशि में हो रहा है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन से धन संचय की शुरुआत कर देनी चाहिए. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को उच्चाधिकारियों का पूरा  सपोर्ट मिलेगा, लेकिन सहयोगी कार्य में रुकावटे पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं. नई नौकरी के लिए आवेदन भरने वाले सोच-समझकर कदम उठाएं. व्यापारियों को अपने सामान का अच्छा मुनाफा मिलेगा. विद्यार्थियों को केवल पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखना होगा, क्लासेज को बंक करना आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. हेल्थ में कब्ज से संबंधित समस्या होने की आशंका है, ऐसे में चिकनाई युक्त भोजन कम से कम करें.पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी. पड़ोसी से तालमेल बनाकर चलें, ग्रहों की स्थितियां विवाद करने के मूड में है.

वृष- आज जहां एक ओर सफलताओं को पाने के लिए कठोर मेहनत करनी पड़ सकती है, तो वहीं दूसरी ओर आत्मबल कुछ गिराता हुआ नजर आएंगा. लंबे समय से कोई सरकारी कामकाज अटका है तो उसे खत्म करने की आज ही कर लेनी चाहिए, ग्रहों का बदलाव कार्य बना सकता है. किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने वालों को सफलता हाथ लगेगा. कारोबारी कार्यकुशलता के चलते लाभ कमा पाएंगे, लेकिन एकबारगी लाभ उठाने का लालच छोड़ना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुगर हाई हो सकता है ऐसे में मॉर्निंग वॉक को अनिवार्य तौर पर शामिल करें. परिवार के साथ बिताया पल यादगार होगा. छोटे बच्चों को उपहार देना, नजदीकियां बढ़ाएगा.

मिथुन- आज के दिन विपरीत परिस्थितियों को समझदारी के साथ हल करना होगा. यदि कोई कोर्स आदि करना के विचार करने वालों के लिए दिन शुभ है. ऑफिस में बॉस आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे. सरकारी विभाग में कार्यरत लोग लापरवाही न करें. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों को लाभ होगा और यदि व्यापार को अपडेट करना चाहते हैं तो भी समय उपयुक्त है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में थोड़ा फोकस और बढ़ाने की जरूरत है. सेहत को लेकर बेवजह की यात्रा और घूमना-फिरना खतरनाक साबित होगा. घर में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का अतिथि के रूप में आगमन हो सकता है.  जरूरतमंद महिला का सहयोग कर सकें तो अच्छा होगा.

कर्क-आज के दिन मन शांत रखना है, क्योंकि जैसा की आपका व्यक्तित्व है ठीक इसके विपरीत परिस्थितियों का सामना करना होगा. बेवजह की बातों को लेकर चिंतित न हो.  कार्य से संबंधित तनाव लेने से बेहतर होगा की इस पूर्ण करने में फोकस करें. व्यापारिक मामलों में दिमाग एक्टिव रहेगा लेकिन अनजान व्यक्ति के कहने पर बड़े निवेश नुकसान की ओर ले जा सकते हैं. स्टेशनरी के व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग याद करने वाले विषयों को पढ़े. सेहत को लेकर जो लोग नशे का सेवन करते हैं वह बीमारियों को लेकर सजग रहें. बड़े भाइयों से संबंध अच्छे बनाकर रखने चाहिए.

सिंह- आज के दिन अपनों के विश्वास पर खरा उतरना होगा. महत्वपूर्ण प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है, जिससे आपका दिन बन जाएगा. ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है. दवा व प्रॉपर्टी से संबंधित कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा तो वहीं दूसरी ओर छोटी-छोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग क्रिएटिव कार्यों से मान-सम्मान पा सकते हैं. कला में रुचि रखने वालों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से पीठ और चेस्ट दोनों का विशेष ध्यान दें. परिवार में विवादों के चलते परेशान हो सकते हैं, लेकिन अंत तक सब ठीक होगा.

कन्या- आज के दिन रिजल्ट मन मुताबिक मिलेगा इसमें संदेह है. मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहने वाला समय होगा, ऐसे में अधिक से अधिक प्लानिंग करनी चाहिए. जो रिक्वरी का कार्य करते हैं, वह कार्य में तेजी रखें, टार्गेट पूरे होने की पूर्ण संभावना है.  व्यापारी अधिनस्थों और कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना चाहिए. अनावश्यक कार्य का भार और तीखे स्वर ठीक नहीं है. वाहन दुर्घटना और इंफेक्शन के प्रति पूरी सजगता बनाए रखनी होगी. दोपहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट लगाएं और यातायात नियमों का पालन करें. मां के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, यदि समस्या बढ़े तो डॉक्टर से संपर्क करें.

तुला- आज के दिन तालमेल बना रहे, इस बात का ध्यान रखना चाहिए. ग्रहों का ताप रिश्तों में दूरियां ला सकता है. प्राइवेट सेक्टर में अच्छे अवसर मिलेंगे, तो वहीं सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करने वालों को अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. जिन लोगों ने नए व्यापार से संबंधित लोन लेने की लिए अप्लाई कर रखा है, उन्हें प्रयास बढ़ा देना चाहिए. सेहत को लेकर पेट में दर्द और डिहाइड्रेशन की आशंका है, ऐसे में अधिक तनाव भी आपके स्वास्थ्य पर अत्यधिक असर डालेगी.दांपत्य जीवन में यदि कोई तनाव चल रहा है तो इस समय उस को बढ़ावा न दें. अपनों की बातें आपको तनाव दे सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन अध्यात्म चिंतन करना चाहिए. यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर सकें तो बहुत ही अच्छा है. ऑफिशियल षड्यंत्र के प्रति अलर्ट रहना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर छोटी-छोटी बात को लेकर विवाद बढ़ने न दें नहीं तो वह कार्य को डिस्टर्ब हो जाएंगा. बिजनेस से जुड़े लोगों का आर्थिक तंगी को लेकर मन थोड़ा परेशान हो सकता है, साथ ही पुराने स्टॉक को निकालने की प्लानिंग करनी चाहिए, अच्छे रिजल्ट मिल सकता है. सेहत में जिसका वजन अधिक है, इसे कम करने की योजना बनाएं. घर की सुख-शांति के लिए बेवजह की बातों पर जीवनसाथी व सदस्यों से विवाद करने से बचना चाहिए.

धनु- आज के दिन एग्जीक्यूशन को लेकर गंभीरता से विचार करना चाहिए, यदि किसी कारणवश आपकी पढ़ाई छूट गयी थी तो अब उसे पूरा करने की प्लानिंग करनी होगी. विवाद की स्थिति में कानूनी पचड़े से बचे रहेंगे. नौकरी को लेकर कुछ परेशानियां नजर आ रही हैं, लेकिन शाम तक निदान खोजने में सफल होंगे. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहना होगा. हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखते हुए इसे अपटूडेट रखें. युवाओं को यातायात नियमों का पालन न करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. बदलता मौसम बीमार कर सकता है, लापरवाही न बरतें. मरीज सजगता से दिनचर्या का पालन करें. घर की लग्जरी चीजों में वृद्धि होगी.

मकर- आज के दिन काम में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें, ऐसी चूक से बनते काम भी बिगड़ सकते हैं. नौकरी को लेकर सतर्कता रखने की जरूरत है. जरूरी कारण से खुद कार्यालय में मौजूद नहीं रह पाएं तो टीम के साथी पूरी तरह संपर्क खत्म रखने के बजाय फोन पर कॉन्टैक्ट में रहना जरूरी है. कपड़ों के व्यापारियों को कुछ निराशा हाथ लग सकती है. युवाओं को करियर को लेकर परिश्रम और प्रयास बढ़ाने की जरूरत है. छोटे बच्चों के खेलते समय सावधान रहें. गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है. घर में आपके ऊपर बड़ी जिम्मेदारियां आने की संभावना है. खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें.

कुम्भ- आज के दिन लंबी यात्रा का योग बन रहा है. इस सप्ताह घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं. ईमानदारी के साथ कार्य करें, पुराना लिया गया ऋण भी चुकाने का समय आ गया है, नया लोन लेने से बचना चाहिए. टेलिकम्यूनिकेशन से संबंधित जॉब करने वालों के सप्ताह काफी अच्छा रहेगा, टारगेट भी पूरा कर पाएंगे. बॉस के साथ किसी यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो तो अवश्य जाए. थोक का व्यापार शुरू करने वालों को कागजी कार्यवाही ठीक रखनी चाहिए. चेस्ट में जलन की समस्या को लेकर भी परेशान होना पड़ सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी के लिए पूरा सप्ताह मंगलकारी है.

मीन- आज के दिन बिना किसी भटकाव लक्ष्य के लिए परिश्रम की भट्टी में झोक दें, परिणाम जल्द आपको को खुश कर देंगे. ऑफिस की जिम्मेदारियों को बोझ नहीं समझना चाहिए,  ऐसे में प्रदर्शन में कोई भी कमी न आने दें. बीमा या फार्मा कंपनी में नौकरी करने वालों को अपना टारगेट पूरा करने पर ध्यान बढ़ाना होगा. ग्राहकों के साथ कहासुनी की आशंका है. सांस की दिक्कत परेशान कर सकती है. धूम्रपान या कोई नशा करने वाले लोगों को मुंह की बीमारियां चपेट में ले सकते हैं, पूरी सतर्कता बरतें. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ रहा है तो विवादित मुद्दों परअनावश्यक चर्चा न करें.

 

यह भी पढ़ें- सोना खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, आज सस्ते हुए गोल्ड और सिल्वर, जानें नई कीमतें

One Comment
scroll to top