Close

इस तारीख को आएगा मान सरकार का पहला बजट, सीएम बोले- पहली बार आम आदमी से ली गयी राय

पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने बजट की तारीख का एलान कर दिया है.  गौरतलब है कि भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार का यह पहला बजट है. बजट सेशन 24 से 30 जून तक चलेगा और 27 जून को बजट पेश किया जाएगा. बता दें कि मान सरकार ने नई पहल करते हुए पहली बार जनता की राय से बजट तैयार किया है. इस कारण आम आदमी को भगवंत सरकार के बजट से कई सौगातें मिलने की उम्मीद है.

सीएम मान ने ट्वीट कर बजट पेश किए जाने की तारीख का किया एलान

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान  ने पंजाब बजट पेश किए जाने को लेकर ट्वीट कर जानकारी भी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “सभी पंजाबियों को बधाई! इतिहास में पहली बार…पंजाब में आम लोगों की राय से बना आम लोगों का बजट पेश होगा…आज पंजाब सरकार की कैबिनेट मीटिंग में फैसला लिया कि बजट सेशन 24 जून से 30 जून तक चलेगा और 27 जून को आम लोगों का बजट पेश किया जाएगा.”

बजट तैयार करने के लिए आम जनता से मान सरकार ने मांगे थे सुझाव

इससे पहले, आप के नेतृत्व वाली मान सरकार ने वर्ष 2022-23 के लिए राज्य के बजट के लिए आम जनता से सुझाव मांगे थे, और इसे “जनता बजट” करार दिया था. बता दें कि आम आदमी पार्टी की सरकार मार्च में राज्य विधानसभा चुनाव में 117 सीटों में से 92 सीटें जीतने के बाद सत्ता पर काबिज हुई थी.इससे पहले मान सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के पहले तीन महीनों, अप्रैल से जून, के लिए लेखानुदान पारित किया था. अब सरकार 9 महीनों के लिए बजट अनुमानों का एलान करेगी.

 

 

यह भी पढ़ें- सोना-चांदी हो गया सस्ता, आपको भी खरीदनी है ज्वैलरी तो फटाफट चेक कर लें 10 ग्राम का भाव

scroll to top