Close

पीएम मोदी के नाम एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान, सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा भूटान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के एक नाम एक और अंतरराष्ट्रीय नागरिक सम्मान जुड़ गया है. पड़ोसी देश भूटान (Bhutan) पीएम मोदी को अपने सबसे बड़े नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा. भूटान की तरफ से इसकी घोषणा कर दी गई है. भूटान ने अपना सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार नगदग पेल जी खोरलो (Ngadag Pel Gi Khorlo) भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने की घोषणा की. इससे पहले कई देश अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित कर चुके हैं.

PMO भूटान ने पीएम मोदी की भूटान यात्रा की एक तस्वीर भी शेयर की है. साथ ही भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया, ‘भूटान के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं. कोरोना महामारी के दौरान और विगत सालों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान को जो सहयोग व समर्थन दिया है, वह बेजोड़ है. आप इस सम्मान के हकदार हैं. भूटान के लोगों की तरफ से आपको बहुत बधाई.’

आपको बता दें, इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फ़िलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित कर चुके हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- ओमिक्रोन से देश को अगले 15 दिन रहना होगा सचेत, जानें दिल्ली से मुंबई तक कैसी है सरकार की तैयारी

One Comment
scroll to top