Close

ओमिक्रोन से दुनिया में दहशत, अमेरिका के बड़े डॉक्टर एंथनी फाउसी ने इस वेरिएंट को लेकर दी ये चेतावनी

कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) तेजी से फैल रहा है और पूरी दुनिया इस नए वेरिएंट को लेकर काफी दहशत में है. इस बीच अमेरिका भी ओमिक्रोन को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है. अमेरिका के बड़े डॉक्टर और व्हाइट हाउस (White House) के टॉप मेडिकल सलाहकार डॉ. एंथनी फाउसी (Dr Anthony Fauci) ने टीकाकरण को लेकर आगाह करते हुए कहा है कि ओमिक्रोन वेरिएंट काफी तेजी से अपना पैर पसार रहा है और ये पूरी दुनिया में फैल गया है. उन्होंने लोगों को इस गंभीर बीमारी से बचाव को लेकर टीकाकरण के साथ अधिक से अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी है.

एंथनी फाउसी ने टीकाकरण पर दिया जोर

संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउसी (Dr Anthony Fauci)ने वैक्सीनेशन को लेकर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि काफी संख्या में लोगों ने अभी तक टीका नहीं लिया है जिससे खतरा और बढ़ने की आशंका है. कुछ लोगों के टीका न लेने की वजह से स्वास्थ्य व्यवस्था में बाधा आ रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण और बूस्टर डोज लेने में देरी न करें. हवाई अड्डों जैसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से पहले सावधानी बहुत जरूरी है. मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें.

अमेरिका में अभी भी कई लोगों ने नहीं लिया टीका

डॉ. एंथनी फाउसी (Dr Anthony Fauci) ने कहा राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) उन अमेरिकियों को आगाह करने की योजना बना रहे हैं जो बिना टीकाकरण के ही रहना चाहते हैं क्योंकि टीकाकरण न होने से वेरिएंट के प्रसार का जोखिम और ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंथनी फाउसी ने कहा कि राष्ट्रपति लोगों से बूस्टर डोज को लेकर भी आग्रह करेंगे. डॉ. एंथनी फाउसी ने दोहराया कि ये वेरिएंट बेहद खतरनाक है और इसमें कोई संदेह नहीं की इसके फैलने की क्षमता दूसरे वेरिएंट से कई गुना अधिक है.

उधर व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी (White House press secretary Jen Psaki) ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए सरकारी मदद पर चर्चा की योजना बनाई है. बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहले ये संभावना जताते हुए कहा था कि क्रिसमस तक अमेरिका में कोविड महामारी को लेकर हालात सामान्य हो जाएंगे लेकिन अब ओमिक्रोन वेरिएंट ने एक बार फिर से पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है.

 

 

यह भी पढ़ें- सरकार ने 23.59 करोड़ लोगों के खाते में डाला ब्याज का पैसा, आपने चेक किया बैलेंस?

One Comment
scroll to top