Close

सीएम विष्णुदेव के नए मंत्रिमंडल का गठन, जल्द होगा विभागों का बंटवारा, सीएम समेत होंगे 13 मंत्री

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सीएम विष्णुदेव के नए मंत्रिमंडल का गठन हो गया है। नौ विधायक मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं।रायगढ़ से भाजपा विधायक और पूर्व आईएएल अधिकारी ओपी चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली। ओपी चौधरी प्रशासनिक कौशल में माहिर हैं। ओपी चौधरी पहली बार ही विधायक निर्वाचित हुए हैं। साल 2018 में आईएएस अधिकारी के पद से इस्तीफा देकर उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली थी।

विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने ली शपथ
सरगुजा संभाग के मनेन्द्रगढ़ विधानसभा सीट से दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने शपथ ली। जायसवाल पहले में जिला पंचायत खड़गवां के अध्यक्ष भी रहे हैं। श्याम बिहारी जायसवाल भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। साल 2013 के चुनाव में वह पहली बार विधायक चुने गए थे। 2018 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि हार का अंतर कम था।

इन विधायकों ने ली शपथ
० बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद की शपथ ली।
० रामविचार नेताम ने मंत्री के रूप में शपथ ली।
० केदार कश्यप ने मंत्री पद की शपथ ली।
० दयालदास बघेल ने शपथ ली।
० लखन लाल देवांगन ने मंत्री के रूप में शपथ ली

सीएम समेत हो सकते हैं 13 मंत्री
संवैधानिक व्यवस्था के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में सीएम समेत अधिकतम 13 मंत्री हो सकते हैं। वर्तमान में साय कैबिनेट में तीन सदस्य हैं। इसमें मुख्यमंत्री साय और दो डिप्टी सीएम क्रमश: अरुण साव और विजय शर्मा शामिल हैं, जिन्होंने राज्य में बीजेपी का सरकार बनने के बाद 13 दिसंबर को शपथ ली थी।

scroll to top