Close

जिस देश में महिलाओं को बराबरी का स्थान मिलता है वह देश उन्नति शिखर विराजमान होता हैं- सच्चिदानंद शुक्ल कुलपति

० डागा महाविद्यालय में वार्षिक उत्सव का आयोजन

रायपुर।कचहरी चौक स्थित श्रीमती प्रमिला गोकुलदास डागा कन्या महाविद्यालय में आज वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर सच्चिदानंद शुक्ल थे । इस दौरान कार्यकम की अध्यक्षता राष्ट्रीय विद्यालय समिति में अध्यक्ष अजय तिवारी के द्वारा की गई। इस अवसर पर कार्यकम में उपाध्यक्ष गोवर्धन दास डागा,मदन लाल तालेडा, सचिव अनिल कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष राज किशोर नत्थानी, देवीचंद श्रीश्रीमाल. रूपचद श्रीश्रीमाल सुरेश शुक्ला, डागा महाविद्यालय प्राचार्या श्रीमती संगीता घई प्राचार्य प्रोफेसर डा गायत्री शर्मा सांस्कृतिक कार्यकम प्रभारी रेणुका बख्शी , के साथ अन्य प्राध्यापकगण के अलावा कालेज की छात्राएं आदि उपस्थित थे।

कार्यकम की शुरूआत मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर दीपप्रज्जवलन के साथ हुई । जिसके बाद महाविद्यालय की प्राचार्या डा श्रीमती संगीता घई के द्वारा वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया । इसी अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समिति अध्यक्ष श्री अजय तिवारी अपने अध्यक्षयीय उदबोधन ने कहा कि वार्षिक उत्सव कार्यक्रम अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत करने का अवसर होता है। उन्होंनें महाविद्यालय की प्राध्यापिकाओं से आवहान किया कि वे महाविद्यालय सर्वागीण विकास सतत प्रयत्नशील रहे। आज के समय में कई महाविद्यालय खुले गए हैं जिससे प्रतिस्पर्धा बढ गई हैं। छात्राएं पढाई की ओर ध्यान दें महाविद्यालय का नाम रौशन करें ।

इस दौरान कार्यकम के मुख्य अतिथि श्री प्रोफेसर सच्चिदानंद शुक्ल ने अपने उदबोधन में कहा कि यह दुसरा अवसर है कि मैं महाविद्यालय में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुआ हूँ यह महाविद्यालय 30 वर्ष पहले एक उददेश्य के साथ स्थापित हुआ था और दिन प्रतिदिन उन्नति करते जा रहा हैं। उन्होनें छात्राओं से कहा कि आज समय आपके उपर बड़ी जिम्मेदारी हैं। आज का समय प्रोधौगिक का है तकनीक का है आप सभी अपने को किसी से कम मत समझें आप शिक्षा ग्रहण करके घर मत बैठियें कुछ न कुछ काम करके उसका उपयोग कीजिए उन्होंनें जिस देश में महिलाओं को बराबरी का दर्जा मिलता हैं वह देश निरन्तर उन्नति करता हैं कार्यकम में महाविद्यालय वार्षिक प्रत्रिका आरोहण का विमोचन किया गया जिसके बाद खेल प्रतिभाओं को पुस्कृत किया गया कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यकम के जारिये छात्राओं के द्वारा एक से बढकर एक नृत्य की प्रस्तुती देकर बैठे दर्शकों का मन मोह लिया ।

scroll to top