Close

राशिफल: लक्ष्मी जी की इन राशियों पर आज बरसने जा रही है कृपा, जानें अपना राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 31 दिसंबर 2021 शुक्रवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की द्वादाशी की तिथि है. इस दिन एकादशी व्रत का पारण किया जाता है. शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी जी को समर्पित है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा आज वृश्विक राशि में गोचर कर रहा है और नक्षत्र आज किन राशियों को लक्ष्मी जी का आशीर्वाद मिलने जा रहा है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन भविष्य को लेकर अत्यधिक आशावादी होना ठीक नहीं है. इसलिए स्थितियों को समझते हुए वर्तमान में ही रहें. कार्य समय से पूरे होने से बॉस प्रसन्न रहेंगे. स्थानान्तरण के साथ प्रमोशन मिलने की भी संभावना है. व्यापारी वर्ग अपने लक्ष्यों के प्रति दृढ़ निष्ठा और संकल्प के साथ आगे बढ़े. हर काम को काफी बेहतर तरीके से करने का प्रयास करना चाहिए. सेहत की बात करें तो मौसम से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. आर्थिक तौर पर बड़े भाई-बहन से मदद मिलेगी. अविवाहितों के रिश्ते की बात चल सकती है तो वहीं नए वर्ष का वेलकम बहुत ही प्रसन्नता के साथ करें.

वृष- आज के दिन काम पर ही ध्यान लगा कर रखना होगा क्योंकि मन एक जगह नहीं टिकेगा इधर-उधर भागेगा.  ऑफिस में बॉस की बातों को अनदेखा  करना आप पर भारी पड़ सकता है. होटल व रेस्टोरेंट का व्यापार करने वालों के लिए दिन महत्वपूर्ण है व्यापार पर ध्यान दें. सेहत में पेट में जलन जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता इसलिए बहुत मिर्च-मसाले वाला भोजन करने से बचे. बार्थरूम में गिर कर चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई हैं. बड़ों से बात करते समय शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें, अन्यथा आपकी बातों को सुनकर नाराज हो सकते हैं. जीवनसाथी को शुभ समाचार प्राप्त होगा.

मिथुन- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें क्योंकि मन में भटकाव की स्थिति निर्णय लेने में भ्रमित कर सकती है. ऑफिशियल कार्य को करने में बॉस की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा. यदि आप टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, तो दूसरों से फोन पर संपर्क बनाए रहें. व्यापारियों के  रुके हुए काम बनते नजर आएंगे.किसी को दिया हुआ उधार भी वापस मिल सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो पैर में मोच आने की आशंका है, जिसकी वजह सूजन जैसी स्थिति भी बन सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे. वहीं जो लोग अविवाहित है उनके विवाह  से संबंधित चर्चा हो सकती है.

कर्क- आज के दिन परिवार व सामाजिक रूप से छवि मजबूत होगी. जो लोग सामाजिक कार्यों में रुचि रखते हैं, वह आज सजग रहें कई लोगों की मदद करनी पड़ सकती है.एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोगों को गंभीरता से कई लोगों की मदद करनी चाहिए.कारोबारी वर्ग के लिए समझदारी और पुराना अनुभव काम में फायदेमंद होगा, इसका लाभ उठाएं. युवाओं को अपने करियर को लेकर वर्तमान समय में एक्टिव रहना चाहिए. हेल्थ की बात करें तो दांत दर्द को लेकर सचेत रहें. और  खान-पान को भी  संतुलित रखना होगा. घर में मेहमानों के आने की संभावना है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

सिंह- आज के दिन जहां मन में कुछ अज्ञात भय रहने वाला है तो वहीं दूसरी ओर मन में कई प्रकार की शंकाएं भी उत्पन्न हो सकती है. बेवजह शंकाओं को स्थान न दें अन्यथा यह जीवन में बड़े तनाव का कारण बन सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में सभी का सहयोग पाएंगे जिससे कार्यों को पूर्ण करने में सहजता होगी. व्यापारी अधिक मुनाफा कमाने के लिए आंख मूंदकर किसी को उधार न बांटे अन्यथा धन डूब सकता है. सेहत में सर्दी-खांसी और सांस लेने से तकलीफ आपको परेशान करने वाली रहेगी. संयुक्त परिवार में रह रहे हैं तो आज सदस्यों से संबंध खराब हो सकते हैं.

कन्या- आज के दिन ग्रहों की नकारात्मक स्थिति वाणी को दूषित करने का मौका तलाश रही है, इसलिए दूसरों की बुराई न करे. आज ऑफिशियल स्थितियां भी आपके अनुकूल नजर आ रही है. जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. व्यापारी वर्ग काम को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बगैर धैर्य के साथ करें, नहीं तो काम के अस्त व्यस्त होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग अपने कमजोर विषयों पर ध्यान दें.  स्वास्थ्य को लेकर खान-पान बेहद संतुलित रखना होगा. ऐसे पदार्थ इस्तेमाल करें जिनमें प्रोटीन हो, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए खान-पान गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए.माता-पिता की जरूरतों को ध्यान में रखना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

तुला- आज के दिन कई बार ऐसा लगेगा कि काम करने में मन नहीं लग रहा है, लेकिन ऐसा करना बड़े नुकसान करा देगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कार्य में कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए, अन्यथा कठोर कार्यवाही की आशंका है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उन्हें सरकारी अफसरों से नोकझोंक करने से बचना चाहिए क्योंकि विवाद की स्थिति में आपको ही नुकसान होगा. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को स्टोन से संबंधित समस्या है उनको वर्तमान समय में सचेत रहने की सलाह है दिक्कत बढ़ सकती है.संतान को लेकर चिंता रहेगी, उसके व्यवहार और संगति पर भी ध्यान देने की जरूरत है.

वृश्चिक- आज के दिन कर्ज लेने और देने से बचना होगा.ऑफिस में किसी की आर्थिक मदद को लेकर समझदारी से फैसला लें, वापसी मुश्किल हो सकती है मगर बेहद जरूरी महसूस होने पर हाथ खींचना भी ठीक नहीं. खुद का व्यवसाय कर रहे लोगों को प्रगति के मौके मिलेंगे. लेकिन वहीं दूसरी ओर बुद्धि और बल पर कारोबार करने वालों को परेशानी आ सकती है. हेल्थ में जिन लोगों को कान-गले से संबंधी रोग हैं, उन्हें परेशानी महसूस हो सकती है, सचेत रहें.  वहीं अगर जीवनसाथी का वजन अधिक है या तेजी से बढ़ता लग रहा है तो उन्हें घटाने की सलाह दें. पारिवारिक दिन सामान्य रहेगा.

धनु- आज के दिन किसी की निंदा या बुरी बातों को सुनकर परेशान न हो, खुद को पॉजिटिव रखें कहा भी गया है- निंदक नियरे राखिए. एन.जी.ओ से जुड़े लोगों को सरकार की ओर से मदद मिलेगी. सोचे गये कार्य में सफलता मिल सकती है, बस इसे पूर्ण करने का प्रयास करना होगा. फर्नीचर से संबंधित व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है, वहीं दूसरी ओर घाटे का सौदा करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर आज हृदय रोगी सतर्क रहें, अत्यधिक तनाव न लें. अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है.परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारने का प्रय़ास करें.

मकर- आज के दिन स्पेशलाइजेशन वाले क्षेत्र में ध्यान दें, सफलता अवश्य मिलेगी. नए प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए दिन शुभ है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो काम पूरा करने में अधिक समय न लगाएं, इस बात का विशेष ध्यान रखें. व्यापार के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाना होगा, सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो, इसका प्रयास करते रहें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बात करें तो आज सिर दर्द व जी मिचलाने जैसी समस्या परेशान कर सकती है इसलिए हल्का व सुपाच्य भोजन ही करें. घर में सभी का सम्मान करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

कुंभ- आज के दिन रूटीन काम के अलावा भी खुद को व्यस्त करें. इससे काम या कारोबार को लेकर नए मौके बनेंगे. ऑफिस का काम पूरे ध्यान से बिना किसी गलती के साथ निपटाने का प्रयास करना चाहिए. घर जाने की जल्दी दिखाई तो बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, कोशिश करें कि उनके साथ देर तक रुक कर आनंद के साथ काम करें, लाभ होगा. व्यापारियों को धन का निवेश बिना सोच विचार कर करना नुकसान पहुँचाने वाला हो सकता है. सेहत को लेकर रक्त से जुड़ी बीमारियों से सतर्क रहने की जरूरत है. ग्रहों की स्थिति रक्त इंफेक्शन करा सकती है. मां के साथ समय व्यतीत करें.

मीन- आज के दिन आर्थिक लाभ की पूर्ण संभावनाएं बनी हुई है, यदि किसी को उधार दे रखा है तो उन्हें आज रिमाइन्ड करा सकते हैं.जो लोग नौकरी से संबंधित किसी बड़ी कंपनी में आवेदन कर रखा है तो  वर्तमान समय में उन्हें ऑफर मिल सकता है. व्यापारियों को सरकार की ओर से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.युवाओं को नौकरी के मामले में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए.  हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को चल रही पैथी से आराम नहीं मिल रहा है, वो एक बार पुनः बीमारी का परीक्षण कराएं. जीवनसाथी की भावनाओं को महत्व दें उनके साथ समय व्यतीत करें.

 

 

यह भी पढ़ें- मासिक राशिफल: जनवरी का महीना आपके लिए कैसा रहेगा‌? जानें अपना राशिफल

0 Comments
scroll to top