Close

सीरिया ने कई इजराइली मिसाइलों को मार गिराया, राजधानी दमिश्क को टारगेट करने की योजना नाकाम

सीरिया ने राजधानी दमिश्क के पास इजराइली मिसाइल हमले को नाकाम कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीरियाई एयर डिफेंस ने बुधवार को राजधानी दमिश्क के आसपास कई इजराइली मिसाइलों को मार गिराया है. मिसाइल के जरिए दमिश्क (Damascus) को टारगेट किया गया था. एक सरकारी टेलीविजन ने पहले भी रिपोर्ट किया था कि सीरियाई वायु रक्षा बलों ने (Syria Air Defences) दमिश्क पर मिसाइल हमले की योजना का सामना किया. फिलहाल इस बारे में किसी तरह के नुकसान या हताहतों की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है.

सीरिया ने दमिश्क पर इजराइली मिसाइल हमले को किया नाकाम

इजरायली सेना ने कहा कि बुधवार को उत्तरी इजरायल में रॉकेट चेतावनी सायरन बजाया गया था. ये वार्निंग करीब उसी वक्त सुनाई दी थी जैसा कि सीरिया से रिपोर्टें आ रही थीं. सीरियाई एयर डिफेंस ने दमिश्क के ऊपर कई इजरायली मिसाइलों को गिरा दिया था. सीरियाई स्टेट टेलीविजन ने बुधवार को दमिश्क के आसपास एक इजरायली हमले की सूचना दी. उधर, इजरायली सेना ने कहा था कि एक सीरियाई विमान भेदी मिसाइल (Anti Aircraft Missile) को इजरायल की ओर दागा गया.

इजराइल का टिप्पणी से इनकार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल के एक सैन्य प्रवक्ता ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि इजरायल ने मिसाइल हमला (Missile Attack) किया था. इजरायली सेना ने ट्विटर पर कहा कि सीरियाई इलाके से इजरायल की ओर एक विमान भेदी मिसाइल के प्रक्षेपण की पहचान की गई. मिसाइल हवा में ऊपर ही फट गया और इसे रोकने की कोई जरूरत नहीं थी. गौरतलब है कि इजराइल ने सीरिया में ईरानी ठिकानों के खिलाफ लगातार हमले किए हैं.

 

यह भी पढ़ें- हिजाब विवाद पर बोलीं प्रियंका गांधी- हिजाब हो या बिकिनी और जींस, महिलाओं को अपनी मर्जी के कपड़े पहनने का हक

One Comment
scroll to top