Close

शेयर मार्केट में ज्यादा पैसे कमाने का झांसा देकर साढ़े 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी,दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

राजनांदगांव।शेयर मार्केट में ज्यादा पैसे कमाने का झांसा देकर ऑनलाइन धोखाधड़ी के मालमे लगातार बढ़ रहे हैं। कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लालच में लोग झांसे का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामले का खुलासा बसंतपुर थाना पुलिस ने किया और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

राजनांदगांव शहर के लालबाग हेमू कलाणी नगर निवासी संदीप कुमार से शेयर मार्केट के नाम पर धोखाधड़ी की गई। उनके मोबाइल नंबर में जुलाई 2022 में एक महिला ने उनके मोबाइल नंबर पर फोन करके शेयर मार्केट में ज्यादा पैसे कमाने का झांसा दिया। कई लुभावने ऑफर के बारे में जानकारी देकर ₹430900 की ऑनलाइन धोखाधड़ी की. जिसके बाद पीड़ित ने पूरे मामले की रिपोर्ट बसंतपुर थाना पुलिस ने दर्ज कराई थी,बसंतपुर थाना पुलिस द्वारा टीम गठित कर धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही थी. तकनीकी साक्ष्यों की मदद से इंदौर मध्यप्रदेश पहुंचकर पुलिस की टीम ने आरोपी रवि कुमार उम्र 28 साल और सतीश सत्यनारायण यादव उम्र 40 साल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपियों से धोखाधड़ी की गई ₹430900 की राशि खाते में सीज किया गया है. वहीं आरोपियों को पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर द्वारा भेजा गया। पूरे मामले में पुलिस अब भी जांच की जा रही है।
आरोपियों द्वारा पीड़ित से अलग-अलग तारीखों में 7-8 किस्तों में ऑनलाइन माध्यम से पूरे पैसा जमा कराए थे और शेयर मार्केट में ज्यादा पैसे कमाने का झांसा देकर धोखाधड़ी की थी।

scroll to top