Close

मैक्सिको : साल के पहले दिन जेल में बंदूकधारियों ने किया हमला, 18 की मौत

मैक्सिको। साल के पहले दिन उत्‍तरी अमेरिकी देश मैक्सिको में बड़ी घटना हुई। देश के सबसे कुख्‍यात जेलों में से एक पर बंदूकधारियों ने अचानक से हमला कर दिया. जेल में तैनात सुरक्षाकर्मी कुछ समझ पाते इससे पहले ही बंदूकधारी गोलियां बरसाते हुए जेल के अंदर घुस गए. इससे जेल में अफरातफरी का माहौल हो गया. इस हमले में 10 सुरक्षाकर्मियों और 4 कैदियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है. जेल में मची भगदड़ का फायदा उठाते हुए 24 कैदी भी फरार हो गए. इससे पहले अक्‍टूबर 2022 में भी बंदूकधारियों ने दक्षिणी मैक्सिको में हमला कर 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. इस हमले में शहर के मेयर की भी मौत हो गई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्‍तरी मैक्सिको के चवावा में स्थित जेल पर बख्‍तरबंद वाहनों में आए हमलावरों ने हमला कर दिया. इससे मौके पर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. बंदूकधारी ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे. हमले के बाद जारी बयान में बताया गया कि इस घटना में 10 सुरक्षाकर्मियों और 4 कैदियों की मौत हो गई.

वहीं, 24 कैदी भी जेल से फरार हो गए. जेलब्रेक की घटना को स्‍थानीय समय के अनुसार सुबह में अंजाम दिया गया. बंदूकधारियों के हमले के बाद कैदियों के बीच झड़प हो गई, जिससे हालात और भी बिगड़ गए थे. जेल पर हमले से पहले कुछ बंदूकधारियों ने स्‍थानीय पुलिस पर भी गोलियां चलाई थीं. पुलिस ने हमले में शामिल 4 अपराधियों को पकड़ लिया था. बाद में हमलावरों ने जेल के बाहर तैनात सुर‍क्षाकर्मियों पर हमला कर दिया.

 

scroll to top