Close

PM मोदी पहुंचे सिडनी, देशभक्ति गीतों के साथ हुआ स्वागत, लोगों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

इंटरनेशनल न्यूज़। तीन देशों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी पहुंच गए हैं। वहां पर उनकी अगवानी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने की। एयरपोर्ट पर मोदी के स्वागत में भारतीय समुदाय के लोगों ने देशभक्ति के गीत गाए गए और मोदी-मोदी के नारे लगाए।

प्रधानमंत्री मोदी की अगले दो दिन उनकी ऑस्ट्रेलियाई नेताओं, व्यापारिक समुदाय के सदस्यों के साथ मुलाकात करेंगे और भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे। एंथोनी अल्बनीज के साथ प्रधानमंत्री की द्विपक्षीय बैठक 24 मई को होगी।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए विदेशी सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि द्विपक्षीय जुड़ाव के सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें समाज में सद्भाव से संबंधित मुद्दों और दोनों समाज के सुरक्षा का मामला भी शामिल है। खालिस्तान समर्थकों की तरफ से हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हुए हमले के मुद्दे पर दोनों नेताओं के बीच बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा, मेरे लिए यह अनुमान लगाना सही नहीं होगा कि दोनों नेताओं के बीच क्या चर्चा होगी।

ऑस्ट्रेलिया सरकार की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि द्विपक्षीय बैठक में दोनों नेता व्यापार और निवेश, जिसमें व्यापक माध्यम से दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ावा देने के प्रयासों समेत आर्थिक सहयोग समझौता और लोगों से लोगों के संपर्क को मजबूत करने का प्रयास, अक्षय ऊर्जा और रक्षा व सुरक्षा सहयोग के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

scroll to top