Close

ड्राइवरों के हड़ताल व्यवस्था पर डाला असर, अतिआवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं होनी चाहिए प्रभावित, खाद्य विभाग ने कलेक्टर को जारी किया निर्देश

रायपुर। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय छग शासन के संचालक जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने सभी कलेक्टरों को पत्र लिखकर पेट्रोल एवं डीजल की आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं. परिवहनकर्ताओं द्वारा की जा रही आकस्मिक हड़ताल से राज्य में पेट्रोल / डीजल एवं एलपीजी सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की सतत् आपूर्ति प्रभावित होने की आशंका है. इसके चलते सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए गए हैं.

सभी कलेक्टरों को दिए ये निर्देश
0 पेट्रोल/डीजल एवं घरेलू एलपीजी अतिआवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में शामिल है तथा इनकी आपूर्ति किसी भी स्थिति में किसी के द्वारा प्रभावित नहीं की जा सकती है. अतः इसकी सतत् परिवहन एवं आपूर्ति के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें.
0 राज्य में संचालित पेट्रोलियम / डीजल डिपो तथा एलपीजी डिपो में वाहनों के प्रवेश और निकासी में हडतालियों द्वारा किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न किया जा सके. इसके लिए राजस्व पुलिस एवं खाद्य विभाग के अमले की ड्यूटी लगाई जाए.
0 पेट्रोल/डीजल डिपो तथा एलपीजी डिपो से वाहनों की रवानगी के उपरांत प्रदेश के किसी भी जिले में इनका परिवहन बाधित न किया जा सके. इसके लिए सभी टोल नाकों / चौकी में आवश्यक व्यवस्थाएं की जाए.
आपके जिले में पदस्थ ऑयल कंपनियों के अधिकारियों के साथ जिले में पेट्रोल/डीजल/घरेलू एलपीजी की उपलब्धता तथा प्रदाय व्यवस्था की सतत् निगरानी के लिए जिला स्तरीय निगरानी दल का गठन कर इन आवश्यक वस्तुओं की सुगमता से उपलब्धता बनाई रखा जाए.

scroll to top