Close

T20 विश्व कप 2024 का संभावित शेड्यूल: भारत इस दिन भिड़ेगा पाकिस्तान से

नई दिल्ली। ICC T20 विश्व कप 2024 में भारत 9 जून को न्यूयॉर्क में पाकिस्तान से भिड़ेगा। 5 जून को भारत का पहला मैच आयरलैंड से होगा। टीम इंडिया की नजरें अपने दूसरे टी20 विश्व पर होंगी। रिपोर्ट के अनुसार, भारत से उम्मीद की जाती है कि वे अपने ग्रुप गेम पूरी तरह से संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेंगे और यदि योग्य हो जाते हैं, तो सुपर आठ मैचों के लिए वेस्ट इंडीज जाएंगे।

भारत बनाम आयरलैंड मुकाबला भी न्यूयॉर्क में आयोजित होने की संभावना है, क्योंकि ICC ने संयुक्त राज्य अमेरिका में टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए लॉडरहिल, फ्लोरिडा विकल्प को अपनाने का फैसला किया है। हाई वोल्टेज भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को उसी स्थान पर होगा, उसके बाद 12 जून को भारत बनाम यूएसए और फिर 15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ ग्रुप चरण की दौड़ समाप्त होगी।

कई मीडिया रिपोर्टों से यह भी पता चला है कि अगर भारत सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई करता है, तो वे 20 जून को बारबाडोस में अपने पहले मैच में भाग लेंगे। मेन इन ब्लू के अपने सभी सुपर आठ मैच वेस्टइंडीज में खेलने की संभावना है और अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो इस मार्की इवेंट का फाइनल 29 जून को बारबाडोस में ही खेला जाएगा।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनने में रुचि दिखाई है। नवंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से दोनों दिग्गजों ने सबसे छोटे प्रारूप में भाग नहीं लिया है। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि टी20 विश्व कप 2024 में विचार के लिए आईपीएल के दौरान 30 से अधिक खिलाड़ी रडार पर होंगे।

 

scroll to top