Close

राशिफल: वृषभ, कन्या और धनु राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 5 जनवरी 2022 बुधवार को पौष मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मकर राशि में विराजमान रहेगा. आज श्रवण नक्षत्र है. मेष से मीन राशि तक का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन आत्मंथन आपके लिए बहुत जरूरी है, कुछ देर प्रभु की शरण में बैठकर ध्यान लगाएं. नौकरी में परिवर्तन का समय चल रहा है, स्थानान्तरण भी हो सकता है. पार्टनरशिप का यदि कोई ऑफर मिलता है तो उसको स्वीकार कर सकते हैं, ऐसे में पार्टनर के व्यापार में जुड़ने के बाद उन्नति की संभावनाएं प्रबल होती दिख रही है. वह पार्टनर आपका लाइफ पार्टनर भी हो सकता है.व्यापार में लिया गया ऋण खत्म करने की योजना बनाएं.  युवाओं को संपर्कों से लाभ होगा.  करंट और धारदार चीजों से चोट लगने की आशंका है. परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी.

वृष- आज के दिन मन में निराशा की भावना को जन्म नहीं देना चाहिए. कॉन्फिडेंस सफलता की ओर ले जाएंगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का सहकर्मी और  बॉस के प्रति आदर भाव बढ़ेगा.  यदि बिज़नेस में दिक्कतें चल रही हैं तो अभी धैर्य बनाए रखें, जल्द ही स्थितियों में सुधार होता नजर आ रहा है. युवा वर्ग पिता के मार्गदर्शन पर चलें जिससे उनको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पुराने रोगों के प्रति सावधान रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर दिनचर्या में योग को शामिल करें. घर के सदस्यों के साथ गपशप कर समय का आनंद लें जिससे स्वयं को रिफ्रेश महसूस करेंगे.

मिथुन- आज के दिन आपकी समझ और परिपक्वता की परीक्षा हो सकती है, ऐसे में सजग रहते हुए गुरु व वरिष्ठों के सानिध्य में रहें. बॉस की नाराजगी का सीधा असर नौकरी में देखने को मिल सकता है, ऐसे में उनके साथ वाद-विवाद करने से बचें, तो ओर ऑफिशियल राजनीति से भी स्वयं को दूर रखें.  खुदरा व्यापारी बड़ी कंपनियों के झासें में आकर बड़ा स्टॉक न खरीदें. थोक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर कारोबार के सिलसिले में यात्रा करना पड़ सकती है. आज लीवर से संबंधित बीमारीयों को प्रति अलर्ट रहें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क- आज के दिन जहां एक ओर प्रयासों को तेजी से बढ़ाना है तो वहीं दूसरी ओर कर्ज को कम करने की योजना बनानी होगी नहीं तो कानून की चपेट में आ सकते हैं. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग हो सकती है. सहकर्मियों से अच्छा तालमेल रहने वाला है. कपड़ों के व्यापारियों को समय के अनुसार अपनी शॉप को अपडेट करने की सलाह है. सेहत की बात करें तो कमर में दर्द हो सकता है जिनको चिक से संबंधित समस्या है वह अलर्ट रहें. भूमि में निवेश करना अच्छा रहेगा. भाई-बहन का मार्ग दर्शन करना पड़ सकता है, उन्हें किसी वस्तु की आवश्यकता हो तो अवश्य लाकर दें.

सिंह- आज के दिन मानसिक शांति को वरीयता दें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति मानसिक रूप आपको तनाव दे सकती है.नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कंपनी की ओर से टूर पर जाना पड़ेगा. टार्गेट को पूरा करने के लिए कंपनी की ओर से प्रेसर बढ़ता नजर आ रहा है. बिजनेस में बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार के स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. लोन के लिए अप्लाइ करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. हेल्थ में बाहर व बासी भोजन से परहेज करें, लगातार पेट में समस्या चल रही हो तो डॉक्टर से संपर्क करें. घर के छोटो व मां के साथ समय व्यतीत करें.

कन्या- आज के दिन साहस में बढ़ोत्तरी होगी, ऐसे में आप मुश्किलों का सामना असानी से पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे तो वहीं कड़ी मेहनत और लगन के दम पर सफलता हासिल कर पाएंगे. जो लोग सेल्स संबंधित जॉब करते हैं, वह लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं, प्रयासों में कमी नहीं रखनी चाहिए. व्यापार में पूर्व में हुई प्लानिंग सफल होगी. विद्युत उपकरणों का कारोबार करने वालों को मुनाफा अधिक प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य में कंधों का दर्द परेशान कर सकता है. घरेलू चीजों में धन व्यय होगा. जिन लोगों ने कई बड़े कर्ज ले रखे हैं उनको इसको लेकर चिंता हो सकती है.

तुला- आज के दिन एक ओर कार्यभार बढ़ेगा तो वहीं भागा दौड़ी वाले कार्य भी आपकी राह देख रहें हैं. विदेशी कंपनीयों से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है.पार्टरशिप में व्यापार करने वालों को सलाह है की पार्टनर के साथ मन मुटाव से बचें, नहीं तो व्यवसाय समस्या भी आ सकती है. स्वास्थ्य में जहां एक ओर गर्भवती महिलाओं को अलर्ट रहने की सलाह है, तो वहीं दूसरी ओर आंखों में एलर्जी और पैरों में सूजन की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं. सदस्यों के बीच यदि मन मुटाव चल रहा है, तो सभी परिवार को एकत्रित कर दूरीओं को कम करें.

वृश्चिक – आज के दिन सुखद परिणाम आपको प्रसन्न रखेगा, इसलिए आप खूब मेहनत करें. आल्सय और अधूरा ज्ञान परेशान कर सकता है. ऑफिस की बातों को किसी तीसरे व्यक्ति से साझा न करें, नहीं तो उच्चाधिकारी और बॉस नाराज हो सकते हैं.  व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए, कार्य पर फोकस बनाए रखें अन्यथा हानि हो सकती है. सेहत में हृदय रोगी दिनचर्या को सयंमित रखें. वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती है. लेकिन अपनों पर बेवजह की शंका करने से बचना चाहिए. वहीं दूसरी ओर अनावश्यक धन खर्च होने के योग बन रहे हैं  इसलिए खर्चों पर अंकुश लगाकर रखना होगा.

धनु – आज के दिन एक्टिव रहना होगा, किसी कंपटीशन में भाग लेने का मौका मिले तो बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. सुख-सुविधाएं के लिए कर्ज लेने से बचना होगा.  ऑफिस में कहा सुनी के चलते मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है, लेकिन ऐसा करना वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं. व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी होगी, तो वहीं दूसरी ओर वर्तमान समय में कर्मचारियों को नाराज न होने दें. सेहत को लेकर हाइजेनिक रहें, और पानी की मात्रा आज बढ़ा दें. संयुक्त परिवार में रहने वालों को मौन रहने में अधिक फायदा होगा, अन्याथ किसी के साथ बहसबाजी होने की आशंका है.

मकर- आज के दिन छोटों के साथ सौम्य व्यवहार और वरिष्ठों के साथ आदर का भाव रखें. ऑफिशियल कार्य बनते हुए दिख रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर पेंडिंग कार्यों को आप पूरा करने में सफल होंगे. सहकर्मियों से ताल-मेल बना कर चलना होगा, बेवजह का क्रोध रिश्तों को बिगाड़ सकता है. खुदरा व्यापारियों के लिए यह दिन आय के नये स्तोत्र विकसित करने वाला है. युवाओं को संगति पर ध्यान देने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से नशे की लत को अब धीरे-धीरे ही सही लेकिन खत्म करने का प्रयास प्रारम्भ कर दें. परिवार के लोगों के साथ बैठ कर पुरानी यादें ताजा होंगी.

कुम्भ- आज के दिन सत्संग एवं धार्मिक चीजों के पठन-पाठन पर ध्यान देना होगा.दिमाग को फ्री रखें, ऐसे में बेवजह की बातों को महत्व न दें.  ऑफिस में यदि प्रोजेक्ट को प्रेजेंट करने का मौका मिलता है तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रेजेन्ट करें. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को अपने कार्य में कड़ी मेहनत करनी चाहिए. व्यापार में पिता व बड़े क्लाइंटो का सानिध्य प्राप्त होगा जिससे लाभ मिलने की स्थिति बनेगी. सेहत में पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. मित्रों के साथ अच्छा समय बितायेंगे. जिनका जन्मदिन है उनको परिवार की ओर से मनचाहा उपहार मिल सकता है. छोटे भाई की संगित पर पैनी निगाह रखें.

मीन- आज के दिन आर्थिक स्थितियों में बढ़ोत्तरी की संभावनाएं बन रही हैं. ऑफिशियल कामकाज की प्लानिंग पहले कर लें, अचानक कार्यभार बढ़ने की आशंका है. आईटी से संबंधित कार्य करने वालों पर नये प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आ सकती है.  व्यापारियों के लिए आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहने वाला है, न तो बहुत फायदा होता दिखाई दे रहा है और न ही कोई बहुत बड़ा नुकसान. विद्यार्थियों के लिए दिन आराम वाला रहेगा. हेल्थ में करंट व धारदार चीजों से बचकर रहने की आवश्यकता है.  पिता को शुगर की समस्या है तो उनके सेहत का ख्याल रखें. परिवार के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करना होगा.

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार जब ऊपर जाए तो सावधानी बरतें, अधिक मुनाफे के चक्कर में न कर दें ये गलती

0 Comments
scroll to top