Close

ब्रिटेन में कोरोना की रिकॉर्ड रफ्तार, पहली बार एक दिन में 2 लाख से ज्यादा केस, अस्पतालों में गहराया संकट

corona

ब्रिटेन में भी ओमिक्रोन संक्रमण के मामले रिकॉर्ड स्तर पर तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में पहली बार कोरोना संक्रमण के 2 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. ओमिक्रोन संक्रमण में तेजी के कारण अस्पतालों की स्थिति काफी खराब है. अस्पतालों में कर्मचारियों की काफी कमी है जिसकी वजह से इलाज में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां संक्रमण के 218,724 मामले सामने आए हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण से देश में 48 और लोगों की मौत हो गई है.

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण रिकॉर्ड स्तर पर

अस्पतालों में संक्रमित लोगों और वेंटिलेशन की जरूरत वाले लोगों का पहुंचना लगातार जारी है लेकिन अस्पतालों में स्टाफ की भारी कमी है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) कर्मचारियों की कमी से जूझ रही है. पॉजिटिव पाए जाने के बाद कई कर्मचारी अपने घर पर है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने सबसे अधिक संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों में अस्पतालों में स्टाफ की कमी को जल्द दूर करने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि नाइटिंगेल (Nightingale) क्लीनिकों को सक्रिय किया जा रहा है. साथ ही सेना के सपोर्ट से कई मेडिकल स्वयंसेवक इस काम में जुटे हैं.

कोविड के खिलाफ लड़ाई जारी- बोरिस जॉनसन
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोविड के साथ हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है. अगर कोई सोचता है कि कोविड-19 के साथ हमारी लड़ाई खत्म हो गई है तो ये तो गलतफहमी है. ये बहुत अधिक सावधानी बरतने का वक्त है. हालांकि, उन्होंने एक और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि लोग बूस्टर डोज और टीकाकरण ले रहे हैं. परिवहन नेटवर्क में स्टाफ की कमी से दिक्कतें आ रही है जिससे यात्रियों को सार्वजनिक अवकाश के बाद काम पर लौटने के लिए लंबे इंतजार का सामना करना पड़ रहा है.

पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि परिवहन और खाद्य प्रसंस्करण सहित 100,000 महत्वपूर्ण श्रमिकों के लिए रोजाना टेस्टिंग का एक नया कार्यक्रम ब्रिटेन को ओमिक्रोन लहर से बाहर निकलने में मदद करेगा. वैक्सीन मिनिस्टर मैगी थ्रोप (Vaccines Minister Maggie Throup) ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रिटेन के कितने लोग सेल्फ आइसोलेशन में हैं. जानकारी के मुताबिक नेशनल हेल्थ सर्विसेज से जुड़े करीब 50,000 कर्मचारी बीमारी या आइसोलेशन की वजह से अनुपस्थित हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- अपने क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई का ऑप्शन चुनते समय इस बातों का रखें ध्यान, फायदे में रहेंगे

0 Comments
scroll to top