Close

सीएम योगी ने ADG से मांगी रिपोर्ट, कहा- जांच में अगर एसटीएफ लगाना पड़े तो लगाएं

खनऊ: बदायूं गैंगरेप मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए इस संबंध में एडीजी से रिपोर्ट मांगी है. सीएम ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया. उन्होंने निर्देश दिया कि अगर स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को भी लगाना पड़े तो उन्हें लगाकर जल्द घटना की जांच की जाएं. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए. घटना के लिए जरूरत अनुसार फास्ट ट्रैक में मुकदमा चलाये जाने की भी स्वीकृति दी.

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा, “मुख्यमंत्री जी ने बदायूं की घटना का संज्ञान लिया है, इस संबंध में ADG से रिपोर्ट मांगी है. निर्देश दिए गए हैं कि अगर एसटीएफ को भी लगाना पड़े तो उन्हें लगाकर जल्द घटना की जांच की जाए और त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाई जाए.”

गौरतलब है कि उघैती थाना इलाके के एक गांव में महिला का शव संदिग्थ हालत में मिला है. बताया जा रहा कि यहां एक मंदिर में महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ गैंगरेप किया गया था. उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाली गई, जिससे अंदरूनी पार्ट बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इसके अलावा, शरीर पर कई जगह घाव के निशान हैं और कई हड्डियों को तोड़ा गया है.

इस मामले में पुलिस ने मंदिर के महंत समेत तीन लोगों पर गैंगरेप के बाद हत्या का केस दर्ज किया है. अब तक दो आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. हालांकि मुख्य आरोपी अब भी फरार है. मामले में एसएसपी ने कार्रवाई कर लापरवाह थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है. फरार आरोपी की तलाश में चार टीमें लगाई गई है.

इस बीच, यह मुद्दा राजनीतिक रंग लेने लगा है. प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने इस घटना पर सरकार को घेरते हुए एक ट्वीट में कहा, “यूपी के बदायूं में पूजा करने गई 50 वर्षीय आंगनवाड़ी सहायिका के साथ गैंगरेप और फिर उसके बाद उसकी निर्मम हत्या ने संपूर्ण मानवता को शर्मसार कर दिया है.” पार्टी ने ट्वीट में कहा, ” डूब मरें सत्ताधीश, जो महिला सुरक्षा के सिर्फ झूठे दावे करते हैं. दोषियों को जल्द से जल्द सख्त सजा दिला कर न्याय किया जाए.”

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने भी इस घटना की निंदा करते हुए एक ट्वीट में कहा, “उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक महिला के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की घटना अति दुःखद व अति निन्दनीय है. राज्य सरकार इस घटना को गंभीरता से ले व दोषियों को सख्त सजा दिलाना भी सुनिश्चित करे ताकि ऐसी घटना की पुनरावृति न हो.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने इस घटना की हाथरस कांड से तुलना करते हुए सरकार को घेरा और ट्वीट किया, “हाथरस में सरकारी अमले ने शुरुआत में फरियादी की नहीं सुनी. सरकार ने अफसरों को बचाया और आवाज को दबाया. बदायूं में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी, घटनास्थल का मुआयना तक नहीं किया.

scroll to top