Close

जीईसी रायपुर के स्वयंसेवक निखिल चतुर्वेदी का राष्ट्रीय युवा उत्सव 2023 के लिए के चयन

रायपुर। भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के निर्देशानुसार राष्ट्रीय युवा उत्सव 2023 का हुबली, धारवाड़ (कर्नाटक) में 12 से 16 जनवरी 2023 तक आयोजित होगा। इस पांच दिवसीय कार्यक्रम के लिए भारत के सभी राज्यों के स्वयं सेवक हिस्सा लेने वाले हैं। जिसके लिए छत्तीसगढ़ से 17 रासेयो स्वयंसेवकों और 1 प्रोग्राम ऑफिसर को चुना गया है।

इस कैंप के लिए एनएसएस जीईसी रायपुर के स्वयंसेवक निखिल चतुर्वेदी, सीएसवीटीयू एवं छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करने के लिए चयनित हुए हैं । 26 वें राष्ट्रीय युवा उत्सव का उद्देश्य देश के विभिन्न प्रदेशों से आने वाले स्वयं सेवकों के माध्यम पूरे भारत वर्ष के सभ्यता एवं संस्कृति को समझना, देश कि समस्याओं को जानना और स्वयं सेवकों के माध्यम से उनका समाधान निकालने कि कोशिश करना, देश में हो रहे‌ परिवर्तन और भारत वर्ष के विकास में युवाओं के योगदान के विषय में चर्चा करना है।

राष्ट्रीय युवा उत्सव के लिए शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय रायपुर से चयनित निखिल चतुर्वेदी लगातार 5 वर्षों से राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़कर निरंतर सेवा करते आ रहे है। उनके इस सेवा भावना के लिए उन्हें उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा राज्य स्तरीय श्रेष्ठ स्वयंसेवक पुरुस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है। निखिल यूनिट के सभी कार्यक्रमों में भाग लेते है। और लोगों को स्वच्छता, फीट इंडिया, महिला सशक्तिकरण, रक्त दान और पर्यावरण के प्रति जागरूक करते रहे हैं।

निखिल को उनके इस सफलता के लिए डॉ डी एस रघुवंशी एनएसएस विश्वविद्यालय समन्वयक द्वारा सराहना की गई । इस उपलब्धि पर जीईसी रायपुर प्राचार्य डॉ एम आर खान सर एवं एनएसएस जीईसी रायपुर के कार्यक्रम अधिकारी प्रशांत साहू सर एवं शशिबाला किंडो मैम ने शुभकामनाएं दी हैं।

scroll to top