Close

छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन का 7 अप्रैल को निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

रायपुर।विश्व स्वास्थ दिवस के अवसर पर रविवार 7 अप्रैल को महावीर नगर गुरव्दारा के लंगर हॉल में एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। यह आयोजन समाज सेवी संस्था छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन व्दारा प्रातः 9 बजे से दोपहर 1.00 बजे किया गया है। इसमें जेसीआई मेडिको और मोवा स्थित श्री बालाजी हॉस्पिटल के विशेष डॉक्टर भी अपनी सेवाएं देगें। एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा और अध्यक्ष एच.एस. धींगरा ने बताया कि डॉक्टरों व्दारा रोग परीक्षण के साथ डॉयबिटिज और ब्लड प्रेशर की जांच के साथ ही दवाएं निःशुल्क प्रदान की जाएगी।
स्वास्थ्य शिविर में एसोसियेशन की मेडिकल कमेटी के चेयरमेन और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. कुलदीप सिंह छाबड़ा सहित अन्य विशेषज्ञ डॉक्टरों में ह्रदृय रोग विशेषज्ञ डॉ. बविन्दर चुग, नेत्र रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर उमेशचन्द्र तिवारी, नाक-कान–गला रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्चना तिवारी, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. जीतेन्द्र सराफ व डॉ. मनीष गुप्ता, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. अश्वनी देवांगन, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. किरण मलहोत्रा, डॉ. शालिनी जैन, छाती रोग विशेषज्ञ डॉ. डिम्पल माखीजा, होमियोंपैथिक की डॉ. संथ्या साहू व्दारा रोगों की जांच की जाएगी तथा उचित परामर्श दिया जाएगा।
शिविर में वरिष्ठ एक्युप्रेशर थैरापिस्ट सरदार राजपाल सिंह व्दारा प्रेशर थैरेपी से उपचार किया जाएगा। त्रिवेणी डायनोस्टिक रायपुर व्दारा शिविर में रक्तचाप और मधुमेह का परीक्षण किया जाएगा। छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन व्दारा डॉक्टरों व्दारा सुझाई गई दवाएं भी मरीजों को निःशुल्क दी जाएगी। एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा ने सभी जरुरतमंदो को शिविर में प्रातः 9 से दोपहर 1.00 बजे के बीच आ कर अपने स्वास्थ्य की जांच कराने की अपील की है। शिविर में कोई भी व्यक्ति आ कर अपनी जांच करा सकता है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन जनवरी 2018 से चिकित्सा, शिक्षा और परिवारिक परामर्श केन्द्र के क्षेत्र में श्री गुरुनानद देव जी की उपदेश “सरबत का भला” के उद्देश्य से मानव सेवा कर रही है।
scroll to top