Close

मुख्यमंत्री ने किया भगवान श्री राम की 25 फीट की भव्य मूर्ति का अनावरण

० राजिम चौबेबांधा नवागांव मार्ग और नवीन मेला स्थल से लक्ष्मण झूला तक पहुंच मार्ग का किया भूमि पूजन

गरियाबंद/राजिम (राजेंद्र ठाकुर).मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजिम में महोत्सव स्थल पर भगवान श्री राम जी की 25 फीट ऊंची भव्य मूर्ति का अनावरण किया । इस अवसर पर उन्होंने राजिम चौबेबांधा नवागांव मार्ग 3.30 किलोमीटर की लंबाई सड़क के चौड़ीकरण व मजबूती करण के लिए भूमि पूजन किया ।साथ ही नवीन मेला स्थल राजिम से लक्ष्मण झूला पहुंच मार्ग जिसकी लंबाई 3.7 किलोमीटर है उसका भी भूमि पूजन किया गया। ज्ञात है कि राम वनगमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत त्रिवेणी संगम राजिम भी शामिल है ।

यहां मेला महोत्सव स्थल पर 25 फीट ऊंची भव्य मूर्ति का अनावरण किया गया। ज्ञात है कि इसे 5 महीने की अल्पावधि में तैयार किया गया है ।इस भव्य एवं विशाल मूर्ति तैयार करने में ओड़िसा के 20 शिल्पकारों ने भूमिका निभाई है। इसे हाथ से तराश कर इसे छत्तीसगढ़ के बिल्हा स्टोन से निर्मित किया गया है। इसे 8 फीट ऊंची नवनिर्मित चबूतरा में प्रतिस्थापित किया गया है। इसकी भव्यता देखते ही बनती है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री राजीव लोचन मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की एवं प्रदेश की खुशहाली एवं समृद्धि की कामना की ।इस अवसर पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू एवं विधायक अमितेश शुक्ल के साथ ही अभनपुर के विधायक धनेन्द्र साहू मौजूद थे। ज्ञात है कि मुख्यमंत्री आज राजिम भक्तिन माता जयंती समारोह के अवसर पर राजिम पहुंचे हैं।

scroll to top