Close

साप्ताहिक राशिफल: इन चार राशियों को इस हफ्ते रहना होगा सावधान, मेष से मीन राशि तक जानें साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 10 जनवरी से 16 जनवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है. इस हफ्ते कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह मानसिक तौर पर सतर्क और मजबूत रहें. समय निकालकर पसंदीदा कार्यों को वरीयता दें, इससे मन प्रसन्न होगा और भविष्य के लिए सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्य करते समय उसकी जांच करते चलें, वर्तमान में गलती नौकरी के लिए ठीक नहीं होगी. व्यापारी  वर्ग मुनाफे को लेकर परेशान हो सकते हैं, लेकिन हतोत्साहित न हों. स्वास्थ्य में अकारण ही गिरावट की आशंका है, ऐसे में महामारी को देखते हुए अपनी तरफ से कोई भी लापरवाही न बरतें. मकान बनाने हेतु लोन के लिए अप्लाई करने वालों को अगले सप्ताह इसकी प्लानिंग करनी चाहिए.  इस मकर संक्रांति सूर्य का अर्घ्य देना चाहिए, संभव हो तो किसी गरीब परिवार को गेहूं का दान करें.

वृष-  इस सप्ताह आत्मविश्वास कुछ कम हो सकता है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि, ग्रहों का सहयोग मिलने से कार्य नहीं बिगड़ने वाले. सूर्यनारायण के उत्तरायण होते ही भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा, और इस दिन आपके लिए छोटी कन्याओं को खिचड़ी का दान लाभकारी रहेगा. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है, इसलिए तैयारी को मजबूत रखना चाहिए. व्यापारी वर्ग उधार लेन-देन से बचें, तो वहीं सप्ताह के अंत तक बड़े सौदे हाथ लगने की संभावना है. सेहत में बीपी के मरीज क्रोध से बचकर रहें, वर्तमान में अधिक क्रोध आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. घर में सजावट या जरूरत के सामान की खरीदारी करना लाभप्रद रहेगी, लेकिन अपने बजट का भी ध्यान रखें.

मिथुन- इस सप्ताह मजबूत मानसिकता के साथ काम करते हुए आप कठिन विषयों को सुलझाने में सफल रहेंगे. सूर्य संक्रांति के साथ ही पेंडिंग कार्य बनेंगे, छूटी हुई पाठ-पूजा पुनः शुरू कर सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को प्लानिंग के अनुसार करें, जिससे कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा. जो लोग व्यापार में बदलाव करने की सोच रहे हैं, वह योजनाएं बना सकते हैं, लेकिन क्रियांवित इस सप्ताह के बाद करें. मध्य में शुगर के मरीजों को सतर्क रहना है, बिगड़ी दिनचर्या से तबीयत खराब होने की आशंका है.दांपत्य जीवन में अहंकार के टकराव से बचें  किसी भी बात को  लेकर राई का पहाड़ न बनने दें.परिवार में पिता व पिता तुल्य का सानिध्य प्राप्त होगा.

कर्क- इस सप्ताह  मन में भ्रम की स्थिति डिसीजन लेने में कमजोर कर सकती है, ऐसे में सलाहकारों की मदद ले सकते हैं. ऑफिस में महिला सहकर्मी के द्वारा कार्य पूर्ण हो सकते हैं, इसलिए उनसे तालमेल बना कर चलना चाहिए.  फुटकर कारोबारी प्रतिष्ठान की साख खराब न होने. सरकारी दस्तावेजों को पूरा रखना चाहिए. सेहत में मुंह व स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहना होगा. अभिभावक छोटे बच्चों पर ध्यान दें गिर कर मुंह में चोट लगा सकते हैं.  घर के अटके कार्य भी 14 तारीख के बाद से बनते नजर आएंगे. पिता से आर्थिक सहायता मिलेगी.  मकर संक्रांति के दिन गंगाजल को पानी में मिलाकर नहाना चाहिए, और कुछ मीठे का भी दान करें.

सिंह- इस सप्ताह मानसिक रूप से खुद को हल्का और फुर्तीला महसूस करेंगे.  सूर्य के उत्तरायण के बाद जहां एक ओर आध्यात्मिक चीजों में मन लगेगा तो वहीं दूसरी ओर अच्छे लोगों से भेंट भी होगी. नौकरी से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी. कार्य में अच्छे प्रदर्शन के चलते मान-सम्मान प्राप्त होगा और बॉस से प्रशंसा भी मिलेगी.व्यापार में निवेश करने की प्लानिंग कर रहें हैं तो इस बार रुक जाएं, क्योंकि आर्थिक लॉस का समय है. सेहत को देखते हुए इस बार खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है.  घर में धार्मिक कार्यक्रम की रूपरेखा बन सकती है और पुराने रुके हुए कार्य भी संपन्न होते दिखाई देंगे.

कन्या- इस सप्ताह ज्ञान में वृद्धि होगी, लेकिन ध्यान रहें ज्ञान दूषित न हो यानी जो भी सीखें वह किसी महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए हो.  मकर संक्रांति के दिन से कोई भी एक नकारात्मक चीज को छोड़ने का संकल्प लेना चाहिए. जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं, उनको इस सप्ताह एक्टिव रहना होगा. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लीगली डक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पूर्व एक दूसरे से सलाह कर लेनी चाहिए अन्यथा बेवजह परेशानी खड़ी हो सकती है. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको खान-पान के साथ-साथ दिनचर्या में योग व व्यायाम को अवश्य शामिल करें.  जीवनसाथी की भावनाओं को समझे तथा उनके साथ कुछ खट्टी मीठी बातों को याद करें.

तुला- इस सप्ताह दिमाग में आ रहे विचारों को महत्व दें, क्योंकि कहीं न कहीं इसका संबंध आपके आने वाले कल से जुड़ा हुआ है. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को इस सप्ताह अलर्ट रहने की आवश्यकता है, कार्यों में गलती अपमान जनक स्थितियां खड़ी कर सकती है. निवेश की प्लानिंग सफल और लाभकारी रहेगी. व्यापारी वर्ग कलात्मक बोली का अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे लेकिन ध्यान रहें, ग्राहकों से विवाद न हो. हेल्थ में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, समस्या यदि पहले चल रही है तो अनदेखा करना आपके लिए घातक साबित हो सकता है. संतान की पदोन्नति का समय चल रहा है.  मकर संक्रांति जैसे शुभ समय पर आपको अनाज का दान करना चाहिए.

वृश्चिक- इस सप्ताह जहां एक ओर धार्मिक गतिविधियों में रुझान बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर जरूरतमंद की मदद के लिए तैयार रहें.  सूर्यनारायण की आराधना करें, तो साथ ही मकर संक्रांति से प्रतिदिन उनको जल का अर्घ्य देने से मानसिक शांति मिलेगी. विदेश से संबंधित नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता हाथ लग सकती है. ऑफिशियल स्थिति इस सामान्य रहने वाली है.  होटल रेस्टोरेंट का व्यापार करने वाले देश, काल परिस्थिति के हिसाब से व्यापार को अपडेट करते चलें. स्वास्थ्य  हृदय रोगियों को भी इस सप्ताह सचेत रहना होगा, ऐसे में अधिक चिकनाई युक्त भोजन के सेवन से परहेज जरूरी है. परिवार के साथ समय व्यतीत करें. ससुराल पक्ष की ओर से अशुभ समाचार मिलने की आशंका है.

धनु-  इस सप्ताह की शुरुआत में कार्य न बने तो निराश न हो बल्कि कार्य को पुनः बनाने पर ध्यान दें.  मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर पूजा-पाठ करना उपयुक्त रहेगा, किसी जरूरतमंद ब्राह्मण को भोजन की व्यवस्था करानी चाहिए. नौकरी में स्थितियां ठीक न हो तो शांत रहें, बॉस के साथ किसी भी तरह का वाद-विवाद नौकरी में मुश्किलें पैदा कर सकता है.  नए व्यापार की शुरुआत करने वालों को नफा- नुकसान देखकर ही आगे बढ़ना चाहिए. सेहत में सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस से संबंधित कोई दिक्कत होने की आशंका बनी हुई है, अगर यह समस्या पहले से है तो सचेत रहें.परिवार के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, ऐसे में वरिष्ठों की राय को सर्वप्रथम रखना होगा.

मकर- इस सप्ताह कार्यों को एक नयी दिशा देंगे जिससे सामाजिक रूप से ख्याति बढ़ेगी. कम्युनिकेशन गैप को भरना होगा, ऐसे में जिनसे बहुत दिनों से बात नहीं हुई है उनसे संपर्क करना चाहिए. सूर्यनारायण के उत्तरायण होने पर आपको कुछ दान पुण्य करना चाहिए ऐसे में जरूरतमंद परिवार के लिए कोई एक अनाज की व्यवस्था कराएं. ऑफिस में सभी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा.  व्यापारी वर्ग विवादों से दूरी बनाकर चलें, क्योंकि ग्राहकों के सामने आपका फीडबैक खराब हो सकता है.  13 तारीख के बाद कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट व दवाइयों का सेवन उसकी एक्सपायरी डेट चेक करके ही यूज करें, अन्यथा एलर्जी व सूजन की समस्या हो सकती है. छोटी बहनों को कोई उपहार लाकर दें.

कुम्भ- इस सप्ताह जिम्मेदारियों का भार महसूस हो सकता है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए एक्टिव रहने की सलाह है. मकर संक्रांति के दिन यदि आप किसी को भोजन करा सकें तो अच्छा होगा. बैंक सेक्टर में कार्यरत लोग कुछ परेशान नजर आएंगे. ऑफिशियल कार्य को बारीकी से पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है, पुराने निवेश लाभ के रूप में मिल सकते हैं.  स्वास्थ्य की दृष्टि से कफ सम्बन्धी समस्याओं से इस सप्ताह सावधान रहने की आवश्यकता है, सर्द-गर्म से भी बच कर रहें. वहीं दूसरी ओर घर की बुजुर्ग महिला को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो तो उनका ध्यान रखें. जीवनसाथी के पदोन्नति का समय चल रहा है.

मीन- इस सप्ताह कार्यों को पूरा करने के लिए मेहनती नहीं बल्कि धैर्य और समझदारी की आवश्यकता पड़ेगी.सूर्यनारायण के उत्तरायण होते ही दिनचर्या नियमित करने की सलाह है. इस दिन जरूरतमंद लोगों की मदद भी कर सकते हैं. ऑफिस में कार्य करने में मन लगेगा  साथ ही सफलता भी प्राप्त होगी. व्यापारियों को बड़े निवेश से लाभ होगा या उनकी कोई बड़ी डील भी पक्की हो सकती है. सेहत में फलों और स्प्राउट आदि का अधिक सेवन करें, संभव हो तो रात का भोजन कम करें या त्याग दें. यदि नाश्ता व खाने का टाइम सही नहीं है तो जल्द ही इस ठीक कर लें.सदस्यों के साथ मिलकर सत्संग करने से आपस में प्रेम बढ़ेगा.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में बेकाबू कोरोना के आज 1 लाख 41 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज, टीकाकरण का आंकड़ा 150 करोड़ के पार

0 Comments
scroll to top