Close

स्वास्थ्य मंत्री का एलान, आने वाले कुछ दिनों में देशवासियों को मिलेगी कोरोना वैक्सीन

चेन्नई : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. हर्षवर्धन ने कहा कि ‘अगले कुछ दिनों’ में ‘हमारे देशवासियों’ के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने यह तय किया है कि टीकाकरण कार्यक्रम की सभी जानकारी राष्ट्रीय स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक लोगों को उपलब्ध करवाई जाएगी. चेन्नई के अस्पताल में वैक्सीन ड्राइ रन का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सबसे पहले वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी और उसके बाद दूसरे फ्रंट लाइन वरकर्स को लगेगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ”कुछ समय में ही भारत ने वैक्सीन निर्माण में बहुत अच्छा काम किया है. आने वाले कुछ दिनों में, निकट भविष्य में, हम अपने देशवासियों को यह वैक्सीन देने मे सक्षम होंगे. यह सबसे पहले हेल्थकेयर वर्कर्स को दी जाएगी फिर बाकी फ्रंट लाइन वर्कर्स को. ड्राइ रन के दौरान लाखों स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन देने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, यह प्रक्रिया अभी भी जारी है.”

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री आज चेन्नई में वैक्सीन के ड्राई रन का जायजा लेने पहुंचे थे. उन्होंने कुछ केंद्रों का दौरा भी किया. देश में आज 33 राज्यों के  736 जिलों में वैक्सीन ड्राई रन का दूसरा चरण चलाया जा रहा है.

एक तरफ जहां स्वास्थ्य मंत्री ने भरोसा दिया है तो वहीं दूसरी ओर सीरम इंस्टीट्यूट ने भी पूरी तरह कमर कस ली है. सीमर इंस्टीट्यूट के कार्यकारी निदेशक सुरेश जाधव ने कहा, ”मंगलवार रात को पुणे एयरपोर्ट को भारी मात्रा में कोविड वैक्सीन की सप्लाई के लिए तैयार कर लिया गया है, यह अपने आप में दुनिया की सबसे बड़ी प्रक्रिया है. हालांकि सीरम इंस्टीट्यूट केंद्र सरकार की ओर से आधिकारिक ऑर्डर का इंतजार कर रहा है. हमारे पास पांच करोड़ डोज़ तैयार हैं और जिस हमें ऑर्डर मिलेगा, हम डिलीवर कर देंगे.”

scroll to top