Close

अयोध्या के राम मन्दिर से आए अक्षत और आमंत्रण देने की शुरुआत भगवताचार्य सन्त श्री शान्तनु जी महाराज ने की

गरियाबंद।श्री धाम अयोध्या के राम मन्दिर निर्माण क्षेत्र से प्राप्त पूजित अक्षत कलश के भव्य दर्शन व घर घर अक्षत और आमंत्रण देने की शुरुआत गरियाबंद में प्रयागराज (उत्तरप्रदेश) से पधारे भगवताचार्य सन्त श्री शान्तनु जी महाराज के द्वारा देवी शीतला मन्दिर से किया गया।

22 जनवरी 2024 का दिन देशभर के लिए ऐतिहासिक दिन होने वाला है क्योंकि उस दिन भगवान श्री रामलला अपनी नगरी अयोध्या में स्थापित भव्य मंदिर में विराजमान होंगे ।उपाध्याय परिवार द्वारा गरियाबंद के गाँधी मैदान में आयोजित श्री मद भागवत कथा करने आये आचार्य श्री शान्तनु महराज ने कलश के घर घर पहुंचने का उद्देश्य बताते हुए कहा कि इस कलश में जो पीले चावल है उनको गरियाबंद और आस-पास के गाँव क्षेंत्रों में राम भक्ति से जुड़े हर परिवारों को घर-घर जाकर वितरित कर आमंत्रण दे रहे हैं कि अयोध्या धाम में 22 जनवरी 2024 को होने वाले श्री राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने का निमंत्रण दिया जा रहा है ।
शहरवासियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश भर में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए ‘अक्षत निमंत्रण महा अभियान’ चल रहा है। मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में घर-घर जाकर राम मंदिर से जुड़ा पर्चा और अक्षत बाँटने का अवसर मिल रहा है । अयोध्या के निर्माणाधीन मंदिर के गर्भगृह में 22 जनवरी, 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, ये अक्षत ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट द्वारा भेजे गए हैं।

हमारे भगवान श्री राम 500 वर्षों के वनवास के बाद अपने घर में लौट रहे हैं। ऐसे में घर-घर जाकर हमे बताना होगा कि वो प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन अपने आसपास के मंदिर में पहुँचें , दर्शन पूजन करें ।सब लोगों को अपने स्थानीय मंदिरों में इकट्ठा होना चाहिए, उन्हें सजाना चाहिए, दीये जलाने चाहिए और प्रार्थना करनी चाहिए.” हर “परिवारों को कम से कम 11 दीये जलाने के लिए भी कहा , जिसे एक शुभ संख्या माना जाता है. परिवारों को अपने घरों और पड़ोस को दिवाली से पहले जैसी साफ-सफाई करने के लिए भी कहा ।अक्षत के साथ अयोध्या के मंदिर निर्माण ट्रस्ट द्वारा भेजा गया सन्देश भी लोगों को दिया जा रहा है। साथ ही राम मंदिर की तस्वीर है, जिसे घर में लगाने के लिए कहा गया है।

प्रतिदिन हजारों की संख्या में गरियाबंद नगररवासी आचार्य श्री शान्तनु जी महाराज के सानिध्य में अक्षत कलश के साथ जय श्री राम के नारे और भजन कीर्तन करते हुए अयोध्या के रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राम भक्तों को आमंत्रित करने के लिए भेजे गए अक्षत और आमंत्रण पत्र को हर गली , हर मुहल्ले में घर घर जाकर दे रहे हैं।

scroll to top