Close

राशिफल : मकर राशि वालों के लिए आज का दिन हैं विशेष, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज का दिन बहुत ही शुभ है. आज पौष शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. चंद्रमा मकर राशि में गोचार कर रहा है. आज सूर्य का भी राशि परिवर्तन है. आज से सूर्य देव मकर राशि में गोचर करेंगे. सूर्य के राशि परिवर्तन को मकर संक्रांति भी कहा जाता है. आज के दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा भविष्यफल, जानते हैं.

मेष- आज के दिन दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहना होगा. इसे समाज में आपकी स्वीकार्यता बढ़ेगी, जिसका भविष्य में आपको सकारात्मक फल मिलेगा. अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने का समय है. कार्यस्थल पर संयमित रहें और अधीनस्थों से अहंकार की बोली न बोलें. कार्यों को लेकर सतर्कता रखें. गलतियां होने की गुंजाइश होगी. फैशन से जुड़े कारोबारियों को मनमुताबिक मुनाफा होगा. युवाओं को दिखावे से बचना होगा. लक्ष्य से फोकस न खोएं. विद्यार्थियों को रिवीजन पर जोर देना चाहिए. छोटी कक्षाओं के विद्यार्थी भूलने की आदत का शिकार हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर इंफेक्शन होने का डर है. घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे.

वृष- आज के दिन सामाजिक कार्यों में बड़ी भूमिका निभाने का मौका मिलेगा. बर्तन के कारोबारी तैयार रहें, आज ग्राहकों की भीड़ बढ़ सकती है. मुनाफा अच्छा होगा, लेकिन हिसाब-किताब में भी सतर्कता रखनी होगी. विद्यार्थियों को अपनी कमियां सुधारने का प्रयास करना चाहिए. निकट भविष्य में इनके चलते नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा अपने लक्ष्य को लेकर निश्चिंत रहें. सेहत में गिरावट आती है डॉक्टर से संपर्क करें. घर में नए मेहमान के आने से प्रसन्नता का माहौल बनेगा. दांपत्य जीवन को खुशहाल रखने का प्रयास करें, किसी मुद्दे पर विवाद की स्थिति बने तो दो कदम पीछे हट कर उसका समाधान तत्काल कर लें.

मिथुन- आज व्यवहार में रुखापन करीबियों से दूर कर सकता है, इसलिए खुद को संयमित और मधुर भाषी बनाना होगा. धर्म-कर्म के प्रति मन में लगन रहेगी, इससे जुड़ी पुस्तकें पढ़ सकते हैं. ऑनलाइन काम करने वालों को आलस्य नहीं करना है. आज सुस्ती भविष्य के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. डाटा सिक्योरिटी को लेकर सावधानी बरतें, हैकर इसमें सेंध लगा सकते हैं. व्यापारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं. हेल्थ में स्थितियां थोड़ी खराब दिख रही है. मौसम के चलते गला खराब हो सकता है. सर्दी-जुकाम की भी आशंका है. परिवार में बड़े सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करें, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क- आज के दिन भविष्य को लेकर व्यर्थ की चिंता न करें. तनाव से परेशानी बढ़ेगी. कार्यस्थल पर टीम को एकजुट करके किसी भी बड़े प्रोजेक्ट को समय पर पूरा कर सकेंगे. खुदरा कारोबारियों को नुकसान हो सकता है, ग्राहकों पर भी निगाह रखनी होगी. युवाओं को काम में एक्सोजर मिलता दिख रहा है, बाहर कार्य करते समय साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें. युवा नशे की लत में फंसे हैं तो तुरंत इसे त्याग दें, खुद से नहीं हो पा रहा है तो अभिभावकों की मदद लें या डॉक्टर की सलाह भी कारगर होगी. परिवार की स्थितियां अनुकूल है. उनके साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा.

सिंह- आज के दिन एक्टिव और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहना होगा. ध्यान रखें आज ऑफिशियल कामकाज अधिक होगा, लेकिन खुद को प्लानिंग के साथ आगे रखने की जरूरत है. नियमों का पालन करते हुए अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. लोहे के कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा. विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं तो उसमें गंभीरता दिखाएं, किसी भी विषय में नंबर अधिक लाने के लिए नोट्स बनाएं और रिवीजन पर फोकस बढ़ाएं. घर परिवार से किसी कार्यक्रम का निमंत्रण आ सकता है, अवश्य जाएं मन प्रसन्न होगा. घर आए मेहमानों के मान सम्मान में कोई कमी न रखें. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

कन्या- आज के दिन अच्छे और बुरे दोनों ही परिस्थितियों में खुद को संतुलित रखना होगा. ऑफिशियल कार्यों को अधिक समय देना है. दूध के व्यापारियों को ग्राहकों से शिकायत मिल सकती है. मिलावट या किसी भी तरीके घटतौली न होने पाए. युवाओं को मां की बात की अनदेखी नहीं करनी चाहिए, ध्यान रखें उनकी दी गई सलाह भविष्य के लिए बेहतर साबित हो सकती है. विद्यार्थी आने वाली परीक्षाओं की तैयारी पूरी गंभीरता से शुरू कर दें. बीपी हाई रहता है तो व्यर्थ के मुद्दों पर क्रोध कतई न करें, तबीयत बिगड़ सकती है. घर में सिक्योरिटी सिस्टम को मजबूत बनाएं, चोरी या नुकसान होने की आशंका है.

तुला- आज के दिन वर्तमान के संपर्क भविष्य में आप के लिए लाभदायक होने वाले हैं, इसलिए उनसे रिश्तों को और प्रगाढ़ बनाने की जरूरत है. मीडिया से जुड़े लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे. काम में लापरवाही महंगी पड़ सकती है. सरकारी कामकाज में कानूनी नियम और शर्तों का पालन अनिवार्य रूप से करें अन्यथा जांच के दौरान मुश्किल में फंस सकते हैं. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले अपना टारगेट पूरा कर पाएंगे. रक्त संबंधित विकारों के प्रति अलर्ट रहना होगा, कोई परेशानी बढ़ रही है तो समय रहते डॉक्टर की सलाह लेकर उसका निदान करें. मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. पुराने दिन याद कर प्रसन्नता होगी.

वृश्चिक- आज दिमाग में नकारात्मक भाव हावी नहीं होने देना है, कोई करीबी दुख का कारण बन सकता है, इसलिए सभी के साथ स्नेह भरा व्यवहार करें. शेयर मार्केट में सोच समझकर निवेश करें, किसी की देखादेखी किया गया काम बड़े नुकसान में धकेल सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षकों की बात की अनदेखी नहीं करनी है अन्यथा परिणाम खराब हो सकते हैं. छोटे बच्चों को खेलते वक्त थोड़ा सावधानी बरतें, वह खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. युवा वाहन चलाते वक्त सतर्क रहें. दुर्घटना के चलते घायल होने की आशंका है. भाई-बहनों की ओर से मदद मिलेगी. पारिवारिक विवाद में आपकी बात को महत्व मिलेगा, संतुलित होकर फैसला करें.

धनु- अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखें और सोच समझ कर फैसला करें. आज उधार लेने और देने दोनों से ही बचना होगा. बड़ी धनराशि फंसने के आसार हैं. एक्सपोर्ट का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा, लेकिन ध्यान रखना होगा कि कानूनी दांव पेंच में न फंसें. व्यापारियों को फुटकर कारोबारियों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. युवा अगर पढ़ाई करने का मन न हो तो आराम कर सकते हैं. परिवार के साथ कहीं घूमना फिरना हो सकता है, जहां फिजूलखर्ची हो सकती है. अपनी पॉकेट के मुताबिक ही खरीदारी करें. घर में किसी के लिए आज महत्वपूर्ण दिन है तो उसे कुछ उपहार दे सकते हैं.

मकर- आज के दिन अपनों पर भरोसा रखें. बेवजह का हठ भविष्य में घातक परिणाम दे सकता है. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, खुद को संयमित रखते हुए व्यवहार करें. यदि आप पेशे से शिक्षक हैं तो प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है. कारोबारियों के लिए व्यापार का मैनेजमेंट बनाए रखना बहुत जरूरी है. लापरवाही से बड़े नुकसान की ओर धकेले ले जा सकते हैं. युवाओं को मित्रों पर भरोसा रखें. छोटी सी बात पर नाराज न हों, खानपान में संतुलन और शुद्धता का ध्यान रखें. ओवर ईिंटग से भी बचें. मां को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहने की सलाह दें.

कुम्भ- आज बिगड़े संबंधों को सुधारने में सफलता मिलेगी. पुराने मनमुटाव दूर होने से मन सकारात्मक ऊर्जा और प्रसन्नता से भरपूर रहेगा. नई भाषाओं को भी जानना आवश्यक है. ऑफिशियल कामकाज में मनचाहा प्रोजेक्ट मिलने से प्रसन्नता रहेगी. स्टेशनरी का बिजनेस करने वालों के हाथ निराशा लगने के आसार हैं, लेकिन हताश न हों. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग सिर्फ महत्वपूर्ण कार्यों के लिए करना चाहिए. डाटा लीक होने से बचाना होगा. सेहत को लेकर पेट में जलन और एसिडिटी बन सकती है. डॉक्टर की सलाह के हिसाब से काम करना लाभप्रद होगा. परिवार में अचानक विवाद की आशंका है. बहुत संयमित होकर निर्णय लेना होगा.

मीन- आज गणेशजी का ध्यान कर दिन की शुरुआत करें. ऑफिशियल कार्यों में बदलाव की संभावना बन रही है. जिम्मेदारियां बढ़ेंगी लेकिन काम के बोझ से तनाव न लें. नर्सरी का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. बच्चों के साथ बच्चा बनकर उन्हें शिक्षा देने का प्रयास करें. युवाओं को जिद्दी स्वभाव से बचें. संगति को भी सतर्क रहें. सेहत को देखते हुए पार्टी या बाहर के खाने से परहेज करें. बढ़ता वजन हेल्थ के लिए ठीक नहीं है. योग और व्यायाम के माध्यम से मोटापा घटाएं. परिवार के साथ घूमने फिरने का मौका है, लेकिन अधिक खर्च होने के कारण बजट बिगड़ सकता है.

scroll to top