Close

राशिफल: कर्क और तुला राशि वाले सावधान रहें, मेष से मीन तक जानें, आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 28 जुलाई, बुधवार को श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. चंद्रमा आज मीन राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन कैसा रहेगा आपके लिए, आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)-आज के दिन खुद में आत्मविश्वास बनाए रखें. अनावश्यक कार्यों में उलझने से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कार्यस्थल से जुड़ी किसी भी तरह की अफवाहों से दूर रहें. अनावश्यक खरीदारी से परहेज रखें. कमाई से अधिक खर्च की गुंजाइश है. ऑफिस में काम कर रहे हैं तो गलतियों को लेकर बेहद गंभीर रहें. टीम को बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते रहना होगा. कपड़ों के कारोबारी नुकसान में रहेंगे. नींद पूरी नहीं होने से सेहत पर असर आ सकता है. सेहत में बीपी-शुगर के मरीज सावधानी बरतें, अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. जीवनसाथी से संबंध अच्छे रखें. यात्रा करने से भी बचें. दुर्घटना की भी संभावना हैं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन आपके लिए परिस्थितियां कुछ कठिन हो सकती है. हौसले और कड़े फैसलों से ही आगे बढ़ना होगा. सकारात्मक सोच रखकर मुश्किल हालात से निपट सकेंगे. सोशल मीडिया से जुड़े हैं तो संपर्क बढ़ाएं. आपके प्रोफाइल के आधार पर बड़े मौके बनने के आसार दिख रहे हैं. विद्यार्थी वर्ग कमियों पर काम करें, शिक्षक के जरिए खुद को बूस्ट करने की कोशिश कारगर होगी. स्वास्थ्य में रक्त से संबंधित रोगों को लेकर सावधान रहना जरूरी है. महामारी के प्रति भी अलर्ट रहना होगा. परिवार के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं. अपनी जरूरी चीजों और दस्तावेज संभाल कर रखें, गुम या चोरी होने की आशंका है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन अपनी मानसिक योग्यता का भरपूर इस्तेमाल करें. ध्यान भटकाए बिना खुद को किसी बड़े प्रोजेक्ट या काम में फोकस करें. आजीविका के क्षेत्र में बेहतर सफलता मिलेगी. नौकरी कर रहे लोगों के लिए प्रमोशन और सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को विभागीय सम्मान के योग बन रहें  हैं. महिलाएं भी कारोबारी दृष्टिकोण से बड़े फैसले ले सकती हैं, स्वरोजगार बेहतर माध्यम हो सकता है. हेल्थ में आज दांत या मुंह के अंदर तकलीफ हो सकती है. सांस संबंधी दिक्कत है तो डॉक्टर से संपर्क बनाए रखें. सफाई और देखभाल के लिए समय बढ़ाएं. वाहन चलाते समय सतर्कता बरतें और संयमित रहें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन रूटीन काम के अलावा भी खुद को व्यस्त करें. इससे काम या कारोबार को लेकर नए मौके बनेंगे. ऑफिस में किसी की आर्थिक मदद को लेकर समझदारी से फैसला लें, वापसी मुश्किल हो सकती है मगर बेहद जरूरी महसूस होने पर हाथ खींचना ठीक नहीं. किसी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़ने का मौका मिले तो आगे बढ़कर उसे लेना चाहिए. कारोबार अच्छा नहीं चल रहा है तो  धैर्य रखने की जरूरत है. अति उत्साह या जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है. स्वास्थ्य में लंबे समय से तनाव का असर सेहत बिगाड़ सकता है. परिवार के साथ समय  व्यतीत करें. तालमेल के जरिए बड़े काम भी आसानी से पूरे होंगे.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन आपको घर के आर्थिक हालात सुधारने के लिए पुख्ता प्लानिंग करनी होगी. नौकरी कर रहे हैं तो परिश्रम और बढ़ाने की जरूरत है. बॉस की गुड बुक में आने  के लिए यह सही समय है. इससे प्रगति का मार्ग भी प्रशस्त होगा. कारोबार कर रहे हैं तो बिक्री बढ़ाने के लिए नए प्लान बनाएं. स्वास्थ्य को लेकर स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन खान-पान और दवाएं नियमित रखें. घर में लंबे समय से कोई अनुष्ठान आदि नहीं हुआ है तो आज इसके लिए योजना बना सकते हैं.  दो पहिया वाहन चला रहे हैं तो मन एकाग्रचित्त रखें. मोबाइल पर बात करना या संगीत सुनने में मग्न होने पर दुर्घटना भी हो सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन मन में किसी के प्रति हीन भावना या ईर्ष्या का भाव पनपने न दें. इस तरह का बर्ताव आपके लिए सही नहीं है. पूरी क्षमता से लक्ष्य साध कर काम करेंगे तो सुखद परिणाम जल्द मिलने की संभावना है. कामकाज में सहकर्मियों से मदद मिलेगी. ऑफिस में नियमों का पूरी तरह पालन करना चाहिए, बॉस की दी गई जिम्मेदारियों के प्रति अतिरिक्त गंभीरता दिखाएं. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों के लिए दिन मुनाफे भरा रहेगा. पेट के मरीजों को अलर्ट रहना होगा. अपेंडिक्स से जूझ रहे लोग दवाएं की व्यवस्था रखते हुए डॉक्टर के संपर्क में रहें. कामकाज से छुट्टी मिली है तो वक्त बच्चों के साथ बताए.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. लंबे समय पहले किया गया निवेश अच्छे लाभ के साथ लौटेगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों की पदोन्नति होने की संभावना दिखाई दे रही है.जॉब को लेकर किसी दूसरे शहर में भागा दौड़ रह सकती है. लोहे या धातु का काम करते हैं तो लेन-देन के साथ ऑर्डर सप्लाई को लेकर सजग रहें. आय से अधिक व्यय भी हो सकता है, इसलिए अनावश्यक खर्चों को सीमित करना होगा. स्वास्थ्य में मौसम को देखते हुए डेंगू, मलेरिया या वायरल से बचकर रहें. आंख संबंधित दिक्कत भी उभर सकती है. नए मित्र बन सकते हैं, वहीं अपरिचितों को परखने के पश्चात् ही  मित्रता आगे बढ़ाएं.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज दिन दिल के साथ दिमाग को भी काम पर लगाएं. तनाव से खुद को दूर रखें और जल्दबाजी में फैसला न लें. ऑफिस में ऐसे काम पहले निपटाएं, जिनका लाभ से सीधा संबंध हो. इस आधार पर आप काम की प्रायोरिटी तय कर फायदे में रह सकते हैं. कारोबार से जुड़े लोग सहयोगी या कर्मचारी के साथ अच्छे से पेश आए, व्यर्थ की बहस आपको शर्मिंदगी महसूस कराने वाली हो सकती है. जिसका असर आपके काम और लाभ पर नजर आएगा. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को लेकर ज्यादा तनाव लेने की जरूरत नहीं है. जीवनसाथी या पार्टनर का भरोसा जीतकर काम करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन बेवजह  की नाराजगी या तैश में आकर किया गया कार्य समस्या पैदा करने वाला हो सकता है. ऐसे में सभी से विनम्रता पूर्वक व्यवहार रखना सही रहेगा. ऑफिस में सहयोगियों से वार्तालाप करते समय सौम्य वाणी का प्रयोग करें वही दूसरी ओर ऑफिशियल कामकाज का तनाव घर तक ना लाएं. कारोबार में ठोस प्लानिंग सफलता देगी. इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यापार करने वालों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. युवा वर्ग अपने को अपडेट करते चले अन्यथा भविष्य में वह अन्य लोगों की भांति पीछे रह जाएंगे. हेल्थ की बात करें तो कंधे का दर्द दिक्कत देने वाला हो सकता है. बड़ो का सानिध्य मिलेगा.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन  सफलता कई चुनौतियों को पार करने के बाद ही मिलती दिख रही है, ऐसे में सिर्फ अपने काम पर फोकस कर परिश्रम करें. कामकाज का भार भी रोजाना से अधिक हो सकता है. नौकरी में बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हो. नौकरी बदलना चाहते हैं तो सही समय है, ध्यान रखना होगा कि अगर मौका मिला है तो उसे अनायास सोच विचार में पड़कर न गंवाएं. कारोबार कर रहे लोगों को आज घाटे से जूझना पड़ सकता है. युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में नेत्र रोग परेशान कर सकते हैं. घर में शांति, सौहार्द का माहौल रखना होगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन जो कार्य पहले से सोच रखें थे, उनके पूरे न होने से मन खिन्न हो सकता है. कीमती समय बर्बाद न करे और वहीं अपनी ऊर्जा को संचित कर फिर से शुरुआत करना लाभकारी होगा. नौकरी से जुड़े लोगों का कार्य उनके हिसाब से नहीं चल रहा है तो धैर्य रखें, जल्द ही परिस्थितियां बदलेंगी. बेवजह का तनाव कार्य से भटका सकता है. व्यापार में जिनका सरकार से संबंधित कार्य नहीं बन पा रहा, वो फिर से प्रयास करें, इस बार सफलता मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ में सिरदर्द या माइग्रेन की समस्या रह सकती है. परिवार वालों के साथ भगवत-भजन कर सकते है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन  मानसिक और आर्थिक शक्ति के ह्रास से बचने का प्रयास करें, नकारात्मकता से पूरी तरह दूर रहें. ग्रहों की स्थितियां बता रही हैं कि ऑफिस का काम पूरा नहीं होने का असर तनाव के तौर पर दिख सकता है. हालांकि शाम तक स्थितियां नियंत्रण में आ जाएगी. स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की अच्छी संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बीपी के मरीजों को सावधान रहना होगा. खानपान में अधिक चिकनाई या मसाले से बचे. पुराने दोस्त या दूर रह रहे परिजनों से मिलने का मौका मिल सकता है. परिवार में कोई शादी लायक बहन है तो बात चला सकती हैं.

 

यह भी पढ़ें- आज खुलेगा रोलेक्स रिंग्स का आईपीओ, कंपनी की 731 करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

One Comment
scroll to top