Close

अजब गजब : आंध्र परिवार ने मकर संक्रांति के मौके पर दामाद के सामने सजाई 365 व्यंजनों की थाली

पश्चिमी गोदावरी। पश्चिमी गोदावरी जिले के नरसापुरम के एक आंध्र परिवार ने मकर संक्रांति के अवसर पर ऐसा कुछ किया की हर तरफ उसकी चर्चा हो रही है। दरअसल, परिवार ने अपने होने वाले दामाद को एक भव्य दावत देने का फैसला किया. आंध्र में लोग हर साल मकर संक्रांति पर भोगी-संक्रांति-कानुमा मनाते हैं. इस त्योहार के दौरान, लोग अपने परिवारों के साथ समय बिताने के लिए राज्य या देश के सभी हिस्सों से अपने मूल स्थानों पर लौटते हैं. लेकिन इस परिवार ने तो कुछ अनोखा ही कर दिया, जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आंध्र परिवार ने अपने होने वाले दामाद के लिए एक शाही थाली सजाई, जिसमें 365 खाद्य पदार्थ शामिल थे. इस ग्रैंड दावत की तस्वीरें अब वायरल हो गई हैं. एएनआई से बात करते हुए, परिवार के एक सदस्य ने कहा, “हमारे होने वाले दामाद के लिए अपना प्यार दिखाने के लिए, साल के 365 दिनों को ध्यान में रखते हुए 365 प्रकार के व्यंजन की व्यवस्था की गई थी.”

इन व्यंजनों से सजाई गई थी थाली
कार्यक्रम के लिए लगभग 30 विभिन्न किस्म की करी, चावल, पारंपरिक गोदावरी मिठाई, पुलिहोरा, बिरयानी, बिस्कुट, फल, केक, गर्म और ठंडे पेय पदार्थ तैयार किए गए थे. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यह व्यवस्था पूर्वी और पश्चिमी दोनों गोदावरी जिलों के साथ-साथ नेटिजंस के बीच शहर की चर्चा बन गई.

 

scroll to top