Close

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पहुंची अमरनाथ , बाबा बर्फानी के किए दर्शन

श्रीनगर।शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने गुरुवार को यहां दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित अमरनाथ की पवित्र गुफा में प्राकृतिक रूप से बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन किये। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि साइना सोनमर्ग में एक रिजॉर्ट में ठहरी हैं जो यात्रा के बालटाल ‘बेस कैंप’ के रास्ते में पड़ता है।

अधिकारियों ने कहा कि साइना ने अपनी मां ऊषा नेहवाल के साथ भगवान शिव की पवित्र गुफा के दर्शन किये। जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक वीडियो में साइना ने कहा, ‘‘हमने अमरनाथ जी के बहुत अच्छे से दर्शन किए। मैं अपनी मां के साथ दर्शन करके बहुत खुशी महसूस कर रही हूं। ” हिमालयी क्षेत्र में स्थित 3,888 मीटर ऊंची गुफा मंदिर की 62 दिवसीय वार्षिक तीर्थयात्रा एक जुलाई को शुरू हुई, जो 31 अगस्त तक चलेगी।

अमरनाथ यात्रा को और सुरक्षित बनाने के लिए CRPF की फोर्स तैनात

वहीं, अमरनाथ यात्रा को और सुरक्षित बनाने के लिए बड़ी संख्या में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को तैनात किया गया है क्योंकि अर्धसैनिक बल नवीनतम उपकरणों से लैस हैं और कश्मीर में सुरक्षा घेरे को बढ़ाने में मददगार साबित होंगे। बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक आलोक अवस्थी ने कहा, ‘‘ हम चौबीसों घंटे, वर्ष के 365 दिन सेवा में तैनात रहते हैं, चाहे यात्रा हो या न हो। यात्रा के मद्देनजर बलों की (संख्या में) वृद्धि की गई है और अधिक सावधानी बरती जा रही है।” अवस्थी ने बताया कि सीआरपीएफ दक्षिण कश्मीर में मौके पर निगरानी करने के लिए आधुनिक उपकरणों व हथियारों का इस्तेमाल कर रही है।

scroll to top